हयोग समिति का गठन:किसानों को खेती से लेकर धान बेचने के लिए कांग्रेस ने गठित की किसान सहयोग समिति

बैकुंठपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किसानों को खेती से लेकर समितियों में धान बेचने तक होने वाली समस्या के समाधान के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिला स्तर पर किसान सहयोग समिति का गठन किया है। प्रदेश के प्रभारी पीएल पुनिया ने समिति में शामिल सदस्यों के नाम की घोषणा कर दी है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने समस्त जिलों में किसान सहयोग समिति का गठन किया है, यह समिति धान खरीदी केंद्रों में किसानों को सहयोग प्रदान करेगी। छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रदेश किसान कांग्रेस अध्यक्ष रामविलास साहू ने समितियों में धान बेचने पहुंचने वाले किसानों को परेशानी का सामना न करना पड़े और समितियों में किसानों को पर्याप्त सुविधा मिले। यह किसान सहयोग समिति के सदस्य तय करेंगे। यहां बता दे कि किसान सहयोग समिति में वरिष्ठ कांग्रेसी बंश गोपाल जायसवाल, गुलाब चौधरी, राजन पांडेय समेत अरूण साहू को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

समिति का गठन किसानों के लिए फायदेमंद: कमरो
सविप्रा उपाध्यक्ष गुलाब कमरों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी की यह पहल किसानों के लिए फायदेमंद साबित होगी। पार्टी के कार्यकर्ताओं को चाहिए कि किसानों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए धान बेचने के दौरान होने वाली असुविधाओं को दूर करने का प्रयास करें। क्योंकि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों के हित को लेकर गंभीर है। यही वजह है कि पार्टी स्तर पर किसान सहयोग समिति का गठन किया गया है।

खबरें और भी हैं...