पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी:त्योहारी सीजन के बाद बढ़ने लगे कोरोना के केस, एक दिन में 78 नए संक्रमित मिले

अंबिकापुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिवाली सहित अन्य पर्व की विदाई के बाद शहर सहित सरगुजा जिले में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। हर रोज जितने लोग स्वस्थ्य हो रहे हैं, उससे कहीं ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। इस बीच रविवार को जिले में 74 नए केस सामने आए हैं। यह बीते पखवाड़ेभर में एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं। इससे पहले शुक्रवार को एक दिन में करीब 13 सौ की जांच में 71 पाॅजिटिव केस मिले थे। मरीजों की बढ़ती संख्या से कोरोना के दूसरे पीक की आशंका बढ़ने लगी है।
इधर लोग इसको लेकर लापरवाही भी बरत रहे हैं। प्रशासन भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। यहां बता दे कि सरगुजा जिले में अब तक 61 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है।
इलाज के बाद अस्पताल से 14 लोग स्वस्थ्य होकर लौटे: इधर कोरोना के नए मरीज बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ थोड़ी राहत की बात यह है कि इलाज के बाद मरीज भी ठीक हो रहे हैं। हालांकि इनकी संख्या नए मरीजों की तुलना में कम रह रही है। इस बीच मेडिकल कॉलेज अस्पताल से रविवार को इलाज के बाद स्वस्थ्य होने वाले 14 लोगों को डाक्टरों ने डिस्चार्ज किया। यहां अभी तक सरगुजा सहित अन्य जिले से 1223 कोरोना के मरीज भर्ती हो चुके हैं जिसमें से 1098 स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें