पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:कोरोना संक्रमित गर्भवती ने ऑपरेशन से बच्ची को दिया जन्म

अंबिकापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरगुजा जिले की सीतापुर की है महिला, प्री मैच्योर होने से डाॅक्टरों ने आॅपरेशन कर कराया प्रसव

मेडिकल कालेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला को लेकर अच्छी खबर आई। महिला को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और आक्सीजन सेचुरेशन भी नीचे गिर रहा था।
उसे प्रसव पीड़ा होने से सीतापुर के जजगा गांव से लाकर चार दिन पहले दिन 22 अक्टूबर को यहां भर्ती कराया गया था। उसकी हालत ठीक नहीं होने से डाॅक्टरों ने सोमवार को ऑपरेशन कर उसका प्रसव कराया। उसने प्री मैच्योर बच्ची को जन्म दिया है। दोनों को कोविड यूनिट में भर्ती कराया गया है। बच्चे की देखभाल के लिए परिवार के एक सदस्य को भी साथ में रहने की अनुमति दी गई है। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार अभी दोनों स्वस्थ्य हैं। हालांकि प्रीमेच्योर होने से नवजात कमजोर है। वह गंदा पानी भी पी लिया था। हालांकि अभी उसकी हालत स्थिर है।
कोरोना पाॅजिटिव गर्भवती के प्रसव का पांचवां केस: मेडिकल काॅलेज अस्पताल में कोरोना पाॅजिटिव किसी गर्भवती का प्रसव कराने का यह पांचवां केस है। ज्यादातर केस दूसरे जिले से यहां रिफर होकर आए थे। डाॅक्टरों ने इमरजेंसी में ऑपरेशन कर सभी का सफल प्रसव कराया। पहले के चार केस पूरी तरह स्वस्थ्य होकर यहां से घर लौट चुके हैं। सबसे खास बात यह है कि प्रसव के बाद कोई भी नवजात पाॅजिटिव नहीं हुआ है।
ओटी में पीपीई किट पहनकर डॉक्टर और स्टाफ करते हैं काम
मेडिकल काॅलेज अस्पताल काेरोना मरीजों के विशेष इंतजाम किए गए हैं। इनमें एक ऑपरेशन थिएटर भी शामिल है। जिसमें डॉक्टर और पूरा स्टाफ पीपीई किट पहनकर विशेष सतर्कता के साथ मरीज का ऑपरेशन करता है। इस ऑपरेशन थिएटर में सामान्य लोगों का ऑपरेशन नहीं किया जाता है। इससे पहले भी यहां सीजेरियन किए जा चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें