पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का हाल:मौसम साफ होने से ठंड बढ़ी, रात का तापमान 10.7 डिग्री पर पहुंचा

अंबिकापुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में गुरुवार-शुक्रवार को हुई बारिश के बाद जब मौसम खुला, तो ठंड और बढ़ गई। जिले में शनिवार को सुबह का तापमान 7 डिग्री रहा। ठंड के दिनों में चिरमिरी हिल स्टेशन में घने कोहरे से शहर ढका होता है। रविवार को सुबह भी ऐसा ही कुछ नजारा दिखाई दिया। - Dainik Bhaskar
जिले में गुरुवार-शुक्रवार को हुई बारिश के बाद जब मौसम खुला, तो ठंड और बढ़ गई। जिले में शनिवार को सुबह का तापमान 7 डिग्री रहा। ठंड के दिनों में चिरमिरी हिल स्टेशन में घने कोहरे से शहर ढका होता है। रविवार को सुबह भी ऐसा ही कुछ नजारा दिखाई दिया।
  • शहर का चौबीस घंटे में 1.3 डिग्री गिरा न्यूनतम तापमान, उत्तर से आ रही शुष्क हवा से और गिरेगा तापमान, इससे बढ़ेगी ठंडक

चक्रवात का प्रभाव खत्म होने व मौसम साफ होते ठंड का असर दिखने लगा है। चौबीस घंटे के भीतर ही रात के तापमान में करीब 1.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई और रविवार का शहर का न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री पर पहुंच गया। इससे सुबह ठंड महसूस हुई हालांकि बादल छंटने के बाद तीखी धूप निकलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यह रविवार को 24.1 डिग्री तक पहुंचा।

हालांकि यह सामान्य के करीब है। इधर मौसम साफ होने के बाद उत्तर से आ रही शुष्क हवा के प्रभाव से आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार हिंद महा सागर में एक और चक्रवात बना है, लेकिन इसका असर प्रदेश में होने की उम्मीद कम है।

रात का तापमान 15 डिग्री तक पहुंच गया था

चक्रवात के प्रभाव से पिछले दिनों हुई बारिश और बादल छाए रहने से रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। यह 15 डिग्री तक पहुंच गया था। हालांकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री पर आ गया था। इससे दिन में ठंड महसूस होने लगी थी।

खबरें और भी हैं...