पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी पहल:जिला अस्पताल में सीटी स्कैन स्थापित करने साढ़े तीन करोड़ का स्वीकृति पत्र जीएम ने कलेक्टर को सौंपा

बैकुंठपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसईसीएल की सीएसआर मद से तीन करोड 59 लाख रुपए की लागत से जिला अस्पताल में जल्द ही सीटी स्कैन मशीन स्थापित होगी। इसके लिए एसईसीएल बैकुंठपुर जीएम बीएन सिंह ने बिलासपुर मुख्यालय से संबंधित प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्वीकृति पत्र कलेक्टर को सौंप दिया है।

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन स्थापित होने का रास्ता अब साफ हो गया है। इसे लेकर एसईसीएल मुख्यालय ने स्वीकृति पत्र से संबंधित सभी प्रक्रिया को पूरी कर ली है। कलेक्टोरेट में कलेक्टर एसएन राठौर से मुलाकात कर एसईसीएल जीएम बीएन सिंह ने जिला अस्तपाल में सीटी स्कैन मशीन की स्थापना के लिए सीएसआर मद के तहत 3 करोड़ 59 लाख 19 हजार रुपए की राशि की वित्तीय सहायता से संबंधित दस्तावेज सौंप दिए हैं। अब जिला प्रशासन की ओर से जिला अस्पताल में 64 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन की स्थापना जल्द की जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक एसके दास, स्टाफ ऑफिसर मृत्युंजय कुमार, क्षेत्रीय राजस्व अधिकारी सतीश गुप्ता व सीएसआर के नोडल ऑफिसर हरेंद्र तिवारी उपस्थित रहे। यहां बता दें कि बीते एक साल से जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने की मांग विधायकों की ओर से की जा रही थी। कोविड के दौरान कोविड आपदा प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर लगातार प्रयास कर रहे थे।

अस्पताल में न्यूनतम दर पर करा सकेंगे सीटी स्कैन
अब दुर्घटना में घायल लोगों को जिले के निजी अस्पताल में मंहगे दाम पर सीटी स्कैन कराने जाने की जरूरत नहीं होगी। जानकारी के अनुसार कोविड-19 के उपचार के लिए पांच हजार रुपए सीटी स्कैन कराने के लिए निजी अस्पताल में चार्ज किया गया, जो जिले की गरीब जनता के पहुंच से बाहर है। अब जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन स्थापित होने से न्यूनतम दर पर सीटी स्कैन की सुविधा लोगों को मिलेगी।

खबरें और भी हैं...