पढ़ई तुंहर दुआर / सरकारी स्कूल के शिक्षक ऑनलाइन क्लास में सक्रिय

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मनेंद्रगढ़. शासन की महत्वाकांक्षी योजना पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय ऑनलाइन अध्यापन में सक्रिय भूमिका निभाने में संकुल केन्द्र रेलवे वार्ड मनेंद्रगढ़ के माध्यमिक शाला पुरानी बस्ती के शिक्षक-शिक्षिकाएं सबसे आगे हैं।
मीडिया प्रभारी सतीश उपाध्याय ने बताया कि माध्यमिक शाला पुरानी बस्ती के प्रधान पाठक डॉ. सपन सिन्हा के निर्देशन और मार्गदर्शन में विद्यालय की शिक्षिका किरण त्रिपाठी, मौमिता चटर्जी और सोनम लहंगीर ने जिला स्तरीय ऑनलाइन अध्यापन में बहुत ही रोचक और गतिविधियों के साथ माध्यमिक शाला की गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान विषयों की 2-2 और 3-3 बार क्लास ले चुकी हैं और आगे की क्लास लेने की तैयारी भी कर रही हैं। विद्यालय के शाला प्रबंध समिति के सदस्य शिक्षाविद् शंकर सिंह सेवानिवृत्त प्रधान पाठक ने बताया कि प्राशा पुरानी बस्ती की शिक्षिका खुशबू दास जिला स्तरीय ऑनलाइन क्लास का बेहतरीन संचालन कर रही हैं। इसकी चर्चा राज्य के अफसरोें के बीच भी है।
जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने भी डॉ. सपन सिन्हा और उनके स्कूल के सभी शिक्षिकाओं के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि इसी तरह  सभी शिक्षकों को स्वप्रेरित होकर बच्चों के भविष्य के लिए कार्य करना चाहिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना