पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकार्पण:शहीद स्मारक का लोकार्पण कर आईजी प्रकाश डी बोले-एक जवान के शहीद होने का दर्द दो परिवारों को जीवनभर होता है

अंबिकापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीआरपीएफ 62वीं बटालियन द्वारा बनाए गए शहीद स्मारक का आईजी प्रकाश डी ने किया लोकार्पण, शहीदों को किया याद

सीआरपीएफ 62वीं बटालियन द्वारा शहीद जवानों की याद में बनाए गए शहीद स्मारक का रविवार को आईजी प्रकाश डी ने लोकार्पण कर इसे बटालियन को समर्पित किया। यह स्मारक बटालियन के शहीद 84 जवानों की याद में बनाया गया है। उन्होंने स्मारक बनाने वाले अधिकारियों व जवानों का सराहना करते हुए कहा कि यह स्मारक बटालियन के प्रति श्रद्धा व प्रेम को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के एक जवान के शहीद होने का दर्द दो परिवार जीवनभर सहता है। इन परिवारों में एक जवान का खुद का सामाजिक परिवार होता है तो दूसरी उसकी संस्था है। जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि देश की रक्षा में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने से बड़ा कुछ नहीं होता है और 62वीं बटालियन इस क्रम में सबसे आगे हैं। बटालियन जहां गई वहां दुश्मनों को मिट्टी में मिला दिया व इस क्रम में अपने प्राणों की आहुति देने में पीछे नहीं हटे। इस दौरान कमांडेंट वी वीरराजू व उप कमाडेंट प्रवीण कुमार सहित अन्य अधिकारी व जवान शामिल थे।

तस्वीरों के माध्यम से दी पूरी जानकारी
शहीद स्मारक के तैयार होने से लेकर इसके पूरा होने तक के सफर की जानकारी तस्वीरों के माध्यम से दी गई है। आईजी ने इसे देखकर पूरी जानकारी ली। इस दौरान कमांडेंट ने पूरा विवरण दिया। स्मारक पर शहीदों की फोटो भी लगाई गई थीं।

ड्यूटी को हल्के में नहीं लेने दी सलाह
आईजी ने कार्मिकों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी तथा ड्यूटी को हल्के में नहीं लेने की सलाह दी। वे घायल जवानों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे और फूल व फल भेंटकर जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें