पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना बेकाबू:संक्रमण रोकने अलर्ट जारी, अब सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही खुलेंगीं दुकानें

अंबिकापुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना के रोजाना बड़ी संख्या में मरीज निकल रहे, प्रशासन ने बाजार में सख्ती बढ़ाई
  • 214 नए मरीज मिले, हालत गंभीर
  • सरगुजा में दो दिन के भीतर 453 नए संक्रमित मिले, अंबिकापुर में मिल रहे सबसे ज्यादा मरीज

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। अब सभी निगम क्षेत्र की दुकानें शाम 6 बजे ही बंद कर दी जाएंगी। इसके अलावा लखनपुर और सीतापुर नगर पंचायत के लिए भी इसका पालन किया जाएगा। यहां बता दें कि जिले में पिछले दो दिनों से कोरोना के हर रोज 200 से अधिक केस मिल रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए हैं।

नए आदेश के अनुसार नगर निगम क्षेत्र की सभी दुकानों, चौपाटी, शराब दुकानों को शाम छह बजे तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। यह दुकानें अब सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक ही खुल सकेंगीं। इसके अलावा होटल व सिनेमा हॉल रात नौ बजे तक खुलेंगे। इसके अलावा शहर में लगने वाले सभी साप्ताहिक बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। इसके अलावा नगर पंचायत लखनपुर और सीतापुर के लिए भी यही आदेश जारी किए गए हैं।

अस्पताल में मरीजों के बढ़ने बेड हुए फुल
सरगुजा में कोरोना बेकाबू होते जा रहा है। नए केस के साथ गंभीर संक्रमितों मौत की खबरें रोज आ रही है। अब तो सरगुजा जैसे जिले में एक दिन में दो सौ से अधिक मरीज मिलने लगे है। इस बीच बुधवार को भी शहर सहित जिले में 214 नए केस सामने आए जिससे दो दिन के भीतर ही संक्रमितों की संख्या 453 पहुंच गई। जबकि इलाज के बाद ठीक होने वाले काफी कम है। अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने से बेड भरने लगे हैं। जानकार बता रहे हैं कि यदि यही हाल रहा तो अस्पताल में बेड कम पड़ने लगेंगे। इधर मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के बीच सूरजपुर जिले के प्रतापपुर इलाके की एक महिला की जान भी चली गई। इससे अस्पताल में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 117 पहुंच गई है। यह भर्ती मरीजों की तुलना में 6.36 प्रतिशत है।

शहर के बाजारों में लग रही बेतहाशा भीड़, सोशल डिस्टेंस और कोविड नियमों का हो रहा उल्लंघन
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद शहर में स्थिति खराब है। यहां के बाजार में दिनभर लोगों की बेतहाशा भीड़ नजर आती है तो कहीं भी सोशल डिस्टेंस और कोविड नियमों का पालन नहीं होता। अधिकांश दुकानदार और ग्राहक पुलिस की गाड़ियों का सायरन सुनकर ही नियमों का पालन करते नजर आते हैं।

सुबह भर्ती हुई महिला को सांस लेने में हो रही थी परेशानी, हालत नहीं सुधरी, रात में तोड़ दिया दम
अस्पताल प्रबंधन के अनुसार सूरजपुर जिले के प्रतापपुर निवासी 66 वर्षीय महिला को कोराेना संक्रमित होने से मंगलवार को दोपहर में मेडिकल काॅलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर थी। उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इलाज के बाद भी उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ और रात करीब पौने 11 बजे उसकी मौत हो गई।

अस्पताल में 78 मरीज हैं भर्ती आईसीयू में सिर्फ 3 बेड खाली
कोरोना की गंभीर स्थिति का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मेडिकल कालेज मार्च के आखिरी तक कोविड यूनिट में 20 के आस-पास मरीज भर्ती थी। आईसीयू खाली हो गया था। बुधवार को अस्पताल में कुल 78 मरीज भर्ती थे जिसमें से 7 को आईसीयू में रखा गया है। आईसीयू में सिर्फ 3 बेड ही खाली रह गए हैं। यहां बता दें कि कोविड यूनिट में सौ बेड की क्षमता है।

मैनपाट में आवासीय विद्यालय में 13 छात्र मिले पॉजिटिव
मैनपाट में संचालित आवासीय विद्यालय में दसवीं और बारहवीं के 13 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को हास्टल में क्वारेंटाइन किया गया है। इसके अलावा बाकी छात्रों की भी जांच कराई गई तो रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे सभी छात्रों को घर भेजा जा रहा है। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए यहां छात्र रह रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें