पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मायूसी:अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का महोत्सव में नहीं किया जाता सम्मान

अंबिकापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैनपाट महाेत्सव में सम्मान न होने से मायूस खिलाड़ी बोले- बड़े शहरों में जब साथियों का सम्मान होता है तो हमारा भी मन करता है

मैनपाट महोत्सव के आयोजन को सात साल हो गए, लेकिन आज तक मैनपाट का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों व यहां के पर्यटन के लिहाज से नए स्पाट तलाश कर बेहतरीन तस्वीर क्लिक कर उसे पहचान दिलाने वालों का कभी सम्मान नहीं किया गया। जबकि महोत्सव में उनका सम्मान किया जा सकता था। इस पर दैनिक भास्कर ने मैनपाट के गावों रहने वाले बास्केटबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से बात की। उन्होंने कहा कि अगर प्रतिभा का सम्मान होता तो हमारी ऊर्जा बढ़ती तो हमारे गांव के दूसरे युवा भी खेल के प्रति प्रेरित होते। बता दें कि यहां के बास्केटबॉल खिलाड़ियों ने विदेशों में भी अपना जलवा दिखाया है और मैनपाट का मान बढ़ाया है। मैनपाट के पैगा गांव निवासी रिबिका लकड़ा ने कहा कि ऐसा होगा तो अच्छा लगेगा, हमारा प्रोत्साहन होगा। बास्केटबॉल की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुलोचना तिग्गा कहती हैं कि वह गरीब परिवार से हैं, जब हमनें सम्मान पर बात की उनका कहना था कि यहां तो किसी सम्मान समारोह में नहीं बुलाया गया है।

मंत्री भगत बोले- होगा खिलाड़ियों का सम्मान
संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि इस बार महोत्सव में मैनपाट के बास्केटबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। ताकि उनके आत्मबल में कोई कमी न आए।

मैनपाट की हैं दोनों खिलाड़ी: बता दें कि रिबिका, सुलोचना व रबिना पैकरा मैनपाट ब्लाक की हैं और वे भारतीय खेल प्राधिकरण के राजनांदगांव के हॉस्टल में रहकर बास्केटबॉल की कोचिंग कर रही हैं, इन दिनों कोरोना के कारण हॉस्टल बंद होने पर अपने घरों में हैं और सीमित संसाधनों व सामान्य डाइट लेकर ही प्रैक्टिस कर रही हैं। वहीं अपने परिजनों के साथ काम में खेत खलिहान में हाथ भी बंटा रही हैं।

अफसर चाय-पानी में उड़ा देते हैं पैसा
मैनपाट में वहां के प्रतिभाओं के सम्मान के लिए कभी कोई सम्मान समारोह आयोजित नहीं किया गया। जबकि हर साल मैनपाट ब्लाक में स्वामी विवेकानंद स्वामी के नाम पर ऐसे आयोजन के लिए दो से तीन लाख दिए जाते हैं, लेकिन उस पैसे को जनपद में दूसरे कार्यों में खर्च कर दिया जाता है। अधिकारी कर्मचारी चाय पानी पीकर साल भर में पूरा पैसा उड़ा देते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें