पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:सीतापुर में खुला कोविड केयर सेंटर, माइल्ड और मॉडरेट लक्षण वाले कोरोना मरीजों का होगा इलाज

अम्बिकापुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत के प्रयासों से सीतापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड केयर सेंटर आरंभ हो गया है। यहां माइल्ड एवं मॉडरेट लक्षण वाले मरीजों की समुचित देखभाल की जा सकेगी। इस कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन सहित अन्य जरूरी उपकरण उपलब्ध हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के मामले बढ़ते जा रहे हैं और उपचार के लिए माइल्ड और मॉडरेट लक्षण वाले मरीजों को अंबिकापुर रेफर करना पड़ता है। इस पर मंत्री भगत ने सीतापुर में ही कोविड के माईल्ड और मॉडरेट मरीजों को उपचार की सुविधा के लिए कोविड केयर सेंटर बनवाया। खाद्य मंत्री भगत ने विगत दिनों सीतापुर क्षेत्र के लिये कोविड उपचार, जांच व सुरक्षा सामग्री वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, ट्रिपल लेयर मास्क, एन 95 मास्क, ग्लव्स, हैंडसैनिटाइजर, इन्फ्यूजन पम्प एवं अन्य जरूरी सामग्री भिजवाई थी। इस सामग्री को बतौली व मैनपाट क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचाया गया। अब सीतापुर में कोविड केयर केंद्र आरंभ होने से क्षेत्रवासियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

कोरोना को शिकस्त देकर 5 व्यक्ति लौटे घर
मेडिकल काॅलेज के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया है कि 5 दिन की हाॅस्पिटालाइजेशन अौर लक्षण रहित पाए जाने पर 5 मरीजों को 21 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 21 अप्रैल की स्थिति में 135 मरीज भर्ती हैं जिनका इलाज जारी है। कोविड-19 अस्पताल में 14 मरीज आइसीयू में, 15 एचडीयू में, ऑक्सीजन के साथ 85 और बिना ऑक्सीजन के साथ 21 मरीज भर्ती है।

खबरें और भी हैं...