पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इस बार ज्यादा सख्ती:22 से 29 तक शहर में लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं सुबह 6 से 10 बजे तक ही मिलेंगी

अंबिकापुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दफ्तर, सार्वजनिक परिवहन और किराना दुकानें भी रहेंगी बंद

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 22 जुलाई की रात 12 बजे से 29 जुलाई की रात 12 बजे तक 7 दिन के लिए अंबिकापुर में फिर से लॉकडाउन किया जा रहा है। इस दौरान सभी शासकीय कार्यालय, बाजार, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे। नागरिकों की सुविधा के लिए इस दौरान केवल जरूरी सेवाएं सुबह 6 बजे से 10 बजे तक 4 घंटे के लिए संचालित होंगी। इसमें उचित मूल्य की दुकानें, आटा चक्की, ठेले पर सब्ज़ी, फल बिक्री करने वाले, स्थाई दुकानों के अलावा फल सब्ज़ी दूध, ब्रेड, चिकन, मटन, मछली, अंडा बिक्री करने वाले शामिल हैं। वहीं अख़बार बांटने वाले हॉकर और घर-घर दूध बांटने वालों को सुबह 6 से साढ़े नौ बजे तक की अनुमति होगी। लॉकडाउन केवल अंबिकापुर शहर के लिए लगाया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए लॉकडाउन किया जा रहा है। पिछली बार की तुलना में इस ज्यादा सख्ती बरती जा रही है। किराने की दुकानें भी इस दौरान बंद रहेंगी। कलेक्टर संजीव झा ने आदेश जारी कर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने को है।

नियमों का उल्लंघन करने वाले पर होगी कार्रवाई
नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई नियम तोड़ता है तो जिला कंट्रोल रूम के मो. 9340267340 व 7774222722 और नगर निगम के कंट्रोल रूम में मो. 8225914955 पर शिकायत कर सकते हैं। शिकायत करने वाले का नाम पता गुप्त रखा जाएगा।

बेहद जरूरी हाेने पर ही निकलेंगे घर से बाहर
आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान नागरिकों को यथा संभव घर पर रहना है। अनिवार्य स्थिति में ही घर से बाहर निकलना है, लेकिन घर से बाहर निकलने पर मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। इसका पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन का पालन कराने निगरानी में 17 टीमें
सात दिनों के लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए निगरानी की कड़ी व्यवस्था की गई। प्रशासन ने 17 टीमें शहर में लगाई हैं। जो दिन भर शहर में नजर रखेंगी। वहीं पुलिस की टीम भी पूरे शहर में तैनात की गई हैं। इसके अलावा अफसर भी नजर रखेंगे।

72 घंटे पहले दी गई सूचना इसलिए दिक्कत नहीं होगी
एसडीएम अजय त्रिपाठी ने बताया कि लॉकडाउन में इस बार पहले की तुलना में अधिक कड़ाई की जा रही है। 72 घंटे पहले इसकी सूचना दे दी गई है, ताकि लोग इस हिसाब से अपनी जरूरत का सामने ले लें। वहीं सात दिन का लॉकडाउन है। इसलिए परेशानी नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें