पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेड़ के नीचे गुजारे पांच माह:मानसिक बीमार ने बच्चे को जन्म दिया तो घर से निकाला

अंबिकापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सखी सेंटर की मदद से महिला का किया गया रेस्क्यू, महिला को भेजा मेंटल अस्पताल

अंबिकापुर से लगे मानिक प्रकाशपुर में पांच माह पहले मानसिक रूप से बीमार एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद परिजनों ने घर बाहर निकाल दिया, वह पांच माह पेड़ के नीचे रही। इसके बाद भी जब उसके परिजनों का दिल नहीं पसीजा तो गांव के लोगों ने इसकी जानकारी सखी सेंटर में दी। इसके बाद सखी सेंटर कि प्रशासिका सुमन द्विवेदी अपनी टीम के साथ गांव पहुंची और महिला को लाया गया और बच्चे के साथ उसकी मेडिकल जांच कराई गई। बच्चे को मातृ छाया और महिला को इलाज के लिए मेंटल अस्पताल भेजने की तैयारी थी, लेकिन इसके बाद महिला के परिजन पहुंच गए। महिला व बच्चे को तब वे अपने साथ ले गए। महिला की शादी हुई थी और उसके बच्चे हैं जिन्हें उसका पति उसके बीमार होने पर पहले ही अपने घर ले गया था और महिला मायके में थी जहां गर्भवती हुई। बता दें कि सखी सेंटर से अब तक 712 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। वहीं 688 मामलों का निराकरण हुआ है तो 24 लंबित हैं। इसके अलावा 286 महिलाओं को आश्रय दिया गया हैं तो 32 मामलों में अपराध दर्ज कराया गया है।

7वीं क्लास की लड़की की फेसबुक पर बनाई फेक आईडी
अंबिकापुर निवासी एक लड़की का शहडोल निवासी एक लड़के ने सोशल मीडिया में फेक आईडी बनाकर उसमें लड़की का फोटो शेयर करना शुरू किया और आईडी से वह लड़की के परिचितों से अश्लील बात करता था। जांच में पता चला कि लड़की के पिता के सोशल मीडिया अकाउंट से फोटो निकालकर आईडी बनाई थी। आरोपी को शहडोल से गिरफ्तार किया।

प्रोफेसर की मौत के बाद खाते से निकाले रुपए
अंबिकापुर निवासी मध्यप्रदेश में प्रोफेसर थे, उन्हें कोरोना हो गया। लेकिन देखरेख के लिए पत्नी और बेटा नहीं गया तो उनके बड़े भाई ने अपने बेटों को चाचा की देखरेख के लिए भेजा। कुछ दिन इलाज के बाद उनकी मौत हो गई लेकिन वहां इसके बाद प्रोफेसर के भतीजा बेटा बनकर उनके बैंक खाता से और काॅलेज से डेढ़ लाख निकाल लिए। दोनों पक्ष की काउंसलिंग के बाद डेढ़ लाख वापस दिलाए और उसे पति के इलाज के 35 हजार रुपए दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें