पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:शौक पूरा करने के लिए नाबालिग चोरी करते थे बैटरी, गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार, 4 नाबालिग

बैकुंठपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शौक को पूरा करने नाबालिग 7 महीने से खड़गवां थाना क्षेत्र में घर के बाहर खड़ी फोर व्हीलर और ट्रैक्टर की बैट्री कर रहे थे। मामले में पुलिस ने आरोपी महेन्द यादव, राधेश्याम गुप्ता समेत 4 नाबालिगों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि 7 महीने से जिले में बैटरी चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिल रही थी। इसके लिए टीम बनाकर लगातार आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही थी। कटकोना निवासी सत्यनारायण ने 26 जुलाई को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 25 जुलाई की रात उसके ट्रैक्टर में लगी साढ़े 6 हजार की बैटरी चोरी हो गई। वहीं क्षेत्र में बैटरी चोरी की लगातार शिकायत मिल रही थी। इससे वाहन मालिक परेशान थे। एसपी के निर्देश पर टीम बनाकर आरोपियों की पतासाजी की गई। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम कटकोना में एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा है। पुलिस टीम तत्काल रवाना हुई और संदेही महेंद्र यादव को पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सम्लाई थाना पसान जिला कोरबा का रहने वाला है। उसके साथ 4 अन्य नाबालिग हैं, जो सम्लाई और कोड़गार के रहने वाले हैं। ये सभी जनवरी से ब्लाॅक खड़गवां के क्षेत्र में घूमकर दिनभर रेकी करते और देर रात को गाड़ी से बैटरी चोरी करते थे। आरोपी के बताए अनुसार अन्य 4 नाबालिग साथियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर अम्बिकापुर बाल संप्रेक्षण गृह भेजा है। अलग-अलग पूछताछ करने पर 25 जुलाई की रात कटकोना से 4 बैट्री, पहले चोरी किए गए 6 नग बैटरी को राधेश्याम गुप्ता को बेचना बताया गया। 2 बैटरी अपचारी बालक के घर में छिपाया था।

जरौंधा के 1 व्यक्ति के पास 15 सौ में बेचते थे बैटरी
आरोपियों से 48 हजार की 14 बैट्री जब्त की गई है। आरोपी कोडगार, पीपरिया, सम्लाई, सिरीं, कटकोना, रतनपुर क्षेत्र से बैट्री खोलकर चोरी कर जरौंधा निवासी राधेश्याम गुप्ता पिता जमुना प्रसाद के पास 15 सौ रुपए में बेच देते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser