पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:जांच दल को 10 दवा दुकानदारों में से सिर्फ एक ने दिखाए जमीन के कागजात

मनेंद्रगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनेंद्रगढ़ क्षेत्र का मामला, शिकायत पर अफसरों ने भेजा था नोटिस

अवैध अतिक्रमण की भूमि पर जारी ड्रग लाइसेंस पर फार्मासिस्ट की अनुपस्थिति में संचालित दवा दुकानों की जांच करने खाद्य एवं औषधि विभाग की तीन सदस्यीय टीम मनेंद्रगढ़ पहुंची। जहां टीम ने जांच पूरी कर ली गई है। बता दें कि मनेंद्रगढ़ में सेंट्रल हॉस्पिटल रोड में स्थित स्थित लगभग 10 दवाई दुकानों के अतिक्रमण कर भूमि पर दुकानें बनाकर बिना फार्मासिस्ट के चलाने की शिकायत हुई थी। इसे संज्ञान में लेते हुए संजय नेताम सहायक औषधि नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा संबंधित दवा दुकानों के संचालकों को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस की समय-सीमा पूर्ण होने के उपरांत सहायक औषधि नियंत्रक के नेतृत्व में औषधि निरीक्षक आलोक मिंज और विकास लकड़ा द्वारा सोमवार को मौके पर सेंट्रल हॉस्पिटल रोड में संचालित प्रमोद मेडिकोज, मनीष मेडिकल स्टोर, शिव मेडिकोज, श्री राम मेडिकोज, मुकेश मेडिकल स्टोर एवं श्री सांई मेडिकल स्टोर आदि दवा दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान दवा विक्रेताओं से दुकान संचालित स्थल के वैध दस्तावेज, बी-1, खसरा, पट्टा आदि की मांग करते हुए मौके पर फर्म में मौजूद फार्मासिस्ट का भौतिक सत्यापन भी किया गया। जिस पर दवा दुकानदारों द्वारा अपने पक्ष में उक्त स्थल का बिजली बिल, जल-कर रसीद, नगर पालिका द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र, सम्पत्ति कर रसीद आदि टीम के सामने प्रस्तुत किया गया। कार्रवाई के दौरान एक दवा प्रतिष्ठान के कारोबार कर्ता द्वारा अपने प्रतिष्ठान स्थल से संबंधित बी1 खसरा और अन्य कागजात प्रस्तुत किए गए। जिसकी वैधानिक पुष्टि संबंधित विभाग से की जा रही है। वहीं 10 दवाई दुकानों में से टीम ने 6 का निरीक्षण किया। जबकि वंदना मेडिकल एजेंसी, अन्विता मेडिकल एजेंसी, शिव एजेंसी एवं सेंट्रल मेडिकोज आदि दवा प्रतिष्ठानों का संचालन मौके पर नहीं किया जाना पाया गया।

चार दिनों के भीतर होगी नियमानुसार कार्रवाई
खाद्य एवं औषधि विभाग के सहायक औषधि नियंत्रक संजय नेताम ने बताया कि जांच में मात्र एक दवा विक्रेता द्वारा अपने प्रतिष्ठान स्थल से संबंधित कागजात प्रस्तुत किया गया है। इसके सत्यापन के लिए एसडीएम कार्यालय भेजा गया है। उन्होंने 4 दिनों के भीतर कार्रवाई किए जाने की बात कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें