पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:कब्जा बताकर उजाड़ दी 7 एकड़ में लगी धान की फसल

अंबिकापुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएम आवास योजना के लिए आवंटित है जमीन

शहर के भगवानपुर इलाके में खेत में खड़ी करीब सात एकड़ धान की फसल को नगर निगम की टीम ने मशीन लगाकर जोत दिया जिससे पूरी फसल बर्बाद हो गई। दो किसानों ने धान की खेती की है। नगर निगम यहां आवास योजना के तहत मकान के लिए कब्जा हटाना बता रहा है। जबकि किसानों का कहना है कि सालों से वे उस जमीन पर खेती करते आ रहे हैं। बिना किसी सूचना के मशीन लगाकर फसल बर्बाद को कर दिया गया है। कुछ दिन और रुक जाते तो फसल कट जाती। दो दिन से नगर निगम ने अपने अमले को कब्जा हटाने के लिए लगा रखा है। किसानों ने कहा कि खुद को किसानों की हितैषी बताने वाली सरकार का चेहरा सामने आ गया है। वहीं निगम के अधिकारियों का कहना है कि कई बार सूचना देने के बाद भी किसान निगम को आवंटित जमीन पर खेती कर रहे थे। कार्रवाई सही है।

किसान रोते रहे, लेकिन बंद नहीं हुई कार्रवाई
अपनी आंखों के सामने फसल बर्बाद होता देख किसान खुद को रोक नहीं पाए और रोने लगे। किसान अशोक विश्वास और महेंद्र प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि कई सालों से इस जमीन के पट्टे की मांग कर रहे हैं लेकिन पट्टा नहीं दिया गया। सालों से वे खेती करते आ रहे हैं लेकिन इसके बाद भी किसी ने एक नहीं सुनी।

मेयर बोल- पीएम आवास के लिए आरक्षित है जमीन
इस संबंध में मेयर डाॅ. अजय तिर्की ने कहा कि वह जमीन एक साल से पीएम आवास योजना के लिए आरक्षित है। कब्जा करने वालों को इसकी जानकारी दी गई थी। बावजूद इसके किसान खेती कर रहे थे। कब्जे की कार्रवाई तहसीलदार और पटवारी की मौजूदगी में कई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें