पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग :निजी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस और फीस वसूली बंद कराने के लिए अभिभावकों ने किया मौन प्रदर्शन

अंबिकापुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 सौ अभिभावकों के हस्ताक्षर वाला ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा, कहा- बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ेगा प्रतिकूल प्रभाव
Advertisement
Advertisement

निजी स्कूलों की मनमानी के विरोध में अभिभावक संघ ने स्वामी विवेकानंद प्रतिमा के पास मौन प्रदर्शन किया। इसके बाद अभिभावकों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए ऑनलाइन क्लासेस बंद करने और अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए फीस नहीं वसूलने की मांग की। निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूलने के लिए बनाए जा रहे दबाव और ऑनलाइन क्लासेस के विरोध में अभिभावक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। कलेक्टर और डीईओ के आदेश के बाद भी ऑनलाइन क्लासेस नहीं बंद होने पर सोमवार को अभिभावकों ने स्थानीय स्वामी विवेकानंद प्रतिमा के पास मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान हाथों में तख्तियां लेकर अपनी मांगों को रखा। अभिभावकों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की कि मोबाइल से ऑनलाइन क्लासेस को बंद किया जाए, जिससे अभिभावकों पर अतिरिक्त बोझ और बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े। जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर के आदेश की तरह ऑनलाइन क्लासेस की फीस नहीं ली जाए। इस संकट के समय में निजी विद्यालय शुल्क में वृद्धि नहीं करें, इसके अलावा फीस जमा करने के लिए दबाव भी नहीं बनाया जाए।

अप्रैल भर बंद रहे स्कूल
अभिभावकों ने बताया कि अप्रैल में एक भी दिन स्कूल का संचालन नहीं किया गया, जबकि पूरा शुल्क मांगा जा रहा है। ऐसे में जितने दिन स्कूल का संचालन नहीं हुआ है, उन दिनों की फीस नहीं लेने का आदेश जारी किया जाए। इस दौरान अभिभावकों ने 8 सौ से अधिक पालकों के हस्ताक्षरयुक्त मांग पत्र सौंपा। सोमवार को 8 सौ से अधिक शपथ पत्रों को प्रशासन को सौंपा गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement