पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:70 हजार की इमारती लकड़ी के साथ पिकअप जब्त

अंबिकापुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वन विभाग ने की कार्रवाई, मैनपाट से दरिमा इलाके में लाई जा रही थी सागौन की अवैध लकड़ी

मैनपाट से दरिमा इलाके में लकड़ी चोरी कर ला रहे एक पिकअप को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है। पिकअप में 70 हजार रुपए की इमारती लकड़ी लोड थी। आरोपी से पूछताछ के बाद विभाग उस गावं में भी दबिश दी जहां से लकड़ी लाई जा रही थी। टीम को यहां भी इमारती लकड़ी मिली। मामले में कार्रवाई की जा रही है। पिकअप दरिमा इलाके के कुनियाकला निवासी एक ग्रामीण की बताई जा रही है। डीएफओ के निर्देश पर मैनपाट रेंजर फेकू चौबे, डिप्टी रेंजर विजय तिवारी व टीम इलाके में नजर रखी हुई थी। इसी बीच टीम को सूचना मिली कि अमगांव इलाके से एक पिकअप में लकड़ी लाेड कर रवाना हुई है। टीम ने अंबिकापुर, कमलेश्वरपुर मुख्य मार्ग निगरानी कर रही थी। तभी लकड़ी लोड कर निकली पिकअप दिखी। टीम ने घेराबंदी कर पिकअप को जब्त कर लिया। तलाश लेने पर पिकअप में सागौन की इमारती लकड़ी मिली। जब्त लकड़ी की कीमत 70 हजार रुपए से अधिक बताई गई है। वहीं पिकअप चालक से पूछताछ के बाद गांव से हजारों की लकड़ी जब्त हुई है।

लकड़ी चोरी को देखते हुए बढ़ाई गई निगरानी
मैनपाट रेंजर ने बताया कि लकड़ी तस्करी का मामला पकड़े जाने के बाद पूरे इलाके में निगरानी बढ़ा दी गई है। टीम को ऐसे इलाकों में सतर्क रहने को कहा गया है जहां से लकड़ी चोरी की शिकायत है। किसी भी हाल में तस्करी नहीं होने देंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें