काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन / सेंटर से बाहर संदिग्ध मरीजों के घूमने पर विरोध

Protest against suspected patients moving out of the center
X
Protest against suspected patients moving out of the center

  • शहर के मेडिकल कॉलेज के पास अग्रसेन धर्मशाला में बने आइसोलेशन सेंटर का मामला

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अम्बिकापुर. मेडिकल कॉलेज के पास अग्रसेन धर्मशाला में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर से स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि इस सेंटर में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यही कारण है कि यहां पर रह रहे कोरोना के संदिग्ध लोग बाहर घूमते रहते हैं और खाना खाकर बाहर फेंक रहे हैं। स्थानीय लोगों ने शनिवार को काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया।
बता दें कि मेडिकल कॉलेज के पीछे स्थित महाराजा अग्रसेन धर्मशाला में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। यहां उन लोगों को रखा जा रहा है, जिनमें कोरोना के लक्षण दिखते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने के कारण सेंटर में रहने वाले लोग बाहर घूमते रहते हैं। इसके साथ ही खाना खाने के बाद बचे हुए भोजन को बाहर फेंक रहे हैं। पार्षद विश्व विजय सिंह ने बताया कि यहां जिन महिला स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है, उन्हें भी डर बना रहता है। संदिग्ध मरीज कभी भी आकर उनसे अभद्रता करने लगते हैं। इसके साथ ही आसपास की झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चे भी भोजन आस में धर्मशाला के अंदर चले जाते हैं और बाहर आते हैं।  मोहल्लेवासियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। कहा कि तीन दिनों के अंदर सुरक्षा व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो यहां से सेंटर हटाने के लिए आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन के दौरान आनंद सिंह, विरेंद्र बघेल, जमुना सिंह, सर्वेश तिवारी, सुनील चौधरी, अंशुल श्रीवास्तव, दीपक सिन्हा, अनिकेत सिन्हा मौजूद रहे।
पार्षद ने बताई हकीकत
पार्षद विश्व विजय सिंह तोमर ने बताया कि इस संबंध में जब सीएमएचओ से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में लिखकर दिया जा चुका है, इसके बाद भी कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। वहीं चौकी इंचार्ज ने बताया कि दो पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई है। जबकि यहां एक भी पुलिसकर्मी नहीं रहता है। नगर आयुक्त ने बताया कि वह मेरा सेंटर नहीं है। इसके साथ ही जब वार्ड में सैनिटाइज करने की अपील की तो बताया गया कि जिन वार्डों में कोरोना मरीज मिले हैं, वहां पर सैनिटाइजेशन के लिए सभी टीमें व्यस्त हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना