क्राइम:एक एकड़ की जगह पूरी जमीन की रजिस्ट्री कराई कोर्ट से भी केस हारा तो मां-बेटे की कर दी हत्या

अंबिकापुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर इलाके के केदमा पुलिस चौकी के सितकालो गांव में जमीन विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने खेत में ही एक ग्रामीण व उसकी मां की हत्या कर दी। ग्रामीण की मां ने अस्पताल में घटना के एक घंटे में ही दम तोड़ दिया। हत्या के बाद आरोपी ने खुद ही थाना में आकर आत्मसमर्पण कर दिया। वहीं इस दौरान मारपीट करने वाले तीन लोग फरार हैं।

पुलिस ने बताया कि 2008 में सितकालो निवासी भुनेश्वर उरांव ने गांव के ही प्रेम माझवार की जमीन को एक एकड़ खरीदने का सौदा किया, लेकिन उसकी पूरी जमीन ही रजिस्ट्री करा ली। इसका पता प्रेम माझवार को तब चला जब उसने बाद में जमीन का सीमांकन कराया। इस पर उसने भुनेश्वर से जमीन वापस देने कहा लेकिन उसने इंकार कर दिया। इसके बाद प्रेम ने कोर्ट केस किया लेकिन हर बार उसके पक्ष में ही फैसला आया। इससे वह दुखी था और रविवार को जब उसी खेत में भुनेश्वर अपनी मां तुली बाई के साथ रोपा लगा रहा था।

तभी प्रेम अपनी पत्नी व रति राम के साथ लाठी डंडा लेकर आया और वे भुनेश्वर पर जानलेवा हमला कर दिए जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उन्होंने भुनेश्वर की मां को भी मारा जिससे उसकी हालत नाजुक देख उसे गांव के ही एक युवक ने अस्पताल पहुंचाया। जहां उसने दम तोड़ दिया। हत्या करने के बाद प्रेम ने पुलिस चौकी में आकर आत्मसमर्पण कर दिया और अन्य आरोपी फरार हैं।

खबरें और भी हैं...