पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत की खबर:लॉकडाउन के बीच ओपन परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को मिली राहत, असाइनमेंट 9 अगस्त तक लिए जाएंगे

बैकुंठपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य ओपन स्कूल के विद्यार्थियों के असाइनमेंट की तारीख बढ़ाई गई

जिले के चिरमिरी में जारी लॉकडाउन के बीच सरकार ने ओपन स्कूल के विद्यार्थियों को राहत दी है। असाइनमेंट जमा करने लिए आदेश संशोधित किया गया है अब लॉकडाउन समाप्त होने के बाद असाइनमेंट वितरित किए जाएंगे। कक्षा 12वीं के छात्रों को अब 22 के बजाय 30 जुलाई से 6 अगस्त तक और 10 वीं के छात्रों को 4 से 9 अगस्त तक असाइनमेंट वितरण किया जाएगा। मालूम हो कि छग राज्य ओपन स्कूल के हाई स्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल की मुख्य व अवसर परीक्षा कोरोना के कारण आयोजित नहीं हो पाई है। चिरमिरी में लॉकडाउन के चलते 29 जून तक वितरण कार्य बंद रहना है। ऐसे में ओपन स्कूल संस्था की ओर से आदेश जारी किया गया है कि यदि लॉकडाउन क्षेत्र के दायरे में कोई परीक्षा केंद्र आता है तो वहां असाइनमेंट वितरण और उत्तरपुस्तिका संग्रहण का काम नहीं होगा, यह सब लॉकडाउन के बाद किया जाएगा। इसके बाद भी यदि कोई छात्र किसी कारणवश उत्तरपुस्तिका नहीं जमा कर पाता है तो उस विषय की परीक्षा में शामिल होने का अवसर समाप्त नहीं होगा। जब कभी ओपन स्कूल की परीक्षा होगी, शामिल हो सकेंगे। आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि जो असाइनमेंट प्राप्त नहीं करेंगे या जो छात्र असाइनमेंट जमा नहीं करेंगे वह अनुपस्थित माने जाएंगे लेकिन उस विषय की परीक्षा में शामिल होने का अवसर समाप्त नहीं होगा। जब कभी ओपन की परीक्षाएं आयोजित होगी तब परीक्षा में बैठ सकेंगे। बता दें कि असाइनमेंट वितरण कुल 8 दिन होगा। लॉकडाउन होने की स्थिति में जितने दिन वितरण हो चुका है, इतने दिन 8 से घटाकर बचे हुए दिनों के लिए वितरण दोबारा किया जाएगा। यही उत्तरपुस्तिका संग्रहण के लिए भी किया जाएगा। लॉकडाउन की अवधि संग्रहण के 2 दिन की अवधि में शामिल नहीं होगी।

मुख्यालय से प्राप्त व जमा कर सकते हैं: गुप्ता
नोडल अधिकारी राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि यदि कोई छात्र परीक्षा केंद्र से असाइनमेंट व उत्तरपुस्तिका नहीं ले पाएगा तो वे छग राज्य ओपन स्कूल के मुख्यालय से प्राप्त व जमा कर सकते हैं। इसके लिए 17 से 19 अगस्त तक की तारीख निर्धारित की गई है। सभी विषयों के असाइनमेंट वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगे। छात्र वेबसाइट से डाउनलोड करके ए-4 साइज के कागजों पर उत्तर लिखकर अपने परीक्षा केंद्र में जमा कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें