सतर्कता / विशुनपुरा में 3 सौ परिवारों की स्क्रीनिंग, 20 का लिया सैंपल

Screening of 300 families, 20 samples taken in Vishunpura
X
Screening of 300 families, 20 samples taken in Vishunpura

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

अंबिकापुर. शहर के विशुनपुर में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन में शुक्रवार को पीड़ित युवक व उसके परिवार के सदस्यों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटी रही।
5 सौ मीटर के एरिया में रहने वाले 300 परिवारों की स्क्रीनिंग की गई और 20 लोगों का सैंपल लिया गया। इसमें पीड़ित के घर दूध देने वाला व्यक्ति व पास के किराना दुकान संचालक भी शामिल हैं। हालांकि ये पीड़ित से सीधे संपर्क ने आकर इनके परिवार के सदस्य के संपर्क में आए हैं। कंटेनमेंट जोन बनने से ये लोग अब 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह पीड़ित से संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की और दोपहर बाद जब धूप की तपिश थोड़ी कम हो गई तो ये पीपीई किट पहनकर मैदान में उतरे। यहां बता दें कि शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री रहा। इधर मेडिकल काॅलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में सात दिन तक लगातार ड्यूटी करने वाले तीन सदस्यीय टीम को एक होटल में क्वारेंटाइन कर दिया गया और इनकी जगह पांच सदस्यीय दल की ड्यूटी लगाई गई।
कंटेनमेंट एरिया के लोगों को 14 दिन घरों में रहना पड़ेगा
पीड़ित युवक के घर से 500 मीटर के सर्कल में घोषित किए गए कंटेनमेंट जोन पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत लगा दी है ताकि संक्रमण इसके आगे न फैले। यहां के लोगों को घरों से निकलने से मनाही है। यहां के लोग 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहेंगे। प्रशासन के माध्यम से यहां के रहने वाले लोगों को खाद्य सामग्री की आपूर्ति की जाएगी।
पुलिस 24 घंटे कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी पर मुस्तैद
पुलिस ने मनेंद्रगढ़ रोड से लगे माखन बिहार से लेकर विशुनपुर पावर हाउस तक के इलाके के बीच के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। रोड में बैरिकेडिंग लगा दी गई। इसके आगे कंटेनमेंट जोन वाले 500 मीटर के क्षेत्र में और सख्त पहरा है। पूरे क्षेत्र में 100 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कंटेनमेंट जोन में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना