पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़े पैमाने पर लकड़ी तस्कर सक्रिय:राष्ट्रीय उद्यान से लकड़ी की तस्करी करता तस्कर गिरफ्तार

अंबिकापुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूरजपुर जिले के गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान रेहंड पार्क परिक्षेत्र महुली में बड़े पैमाने पर लकड़ी तस्कर सक्रिय हैं। यहां से बड़ी मात्रा में लकड़ी की तस्करी कर मध्यप्रदेश भेजी जा रही है। बीती रात उद्यान से लगे कछवारी जंगल से लकड़ी तस्करी करते अंतरराज्यीय तस्कर को उद्यान के कर्मचारियों ने पकड़ा।

उसके पास से 3 साल सिल्ली के साथ बाइक बरामद की गई। उद्यान कार्यालय महुली के वनरक्षक सागर सिंह ने बताया कि तीन नग साल सिल्ली को लेकर मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था। सीमावर्ती क्षेत्र कोल्हुआ के पास से पकड़ा गया। उसके पास से तीन नग सिल्ली बरामद की गई, तो वहीं तस्करी करते वाहन को जब्त कर कार्रवाई की जा रही है।

तस्कर लकड़ी तस्करी में बाइक का करते हैं उपयोग
गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान महुली परिक्षेत्र में लकड़ियों की तस्करी बड़ी मात्रा में मध्यप्रदेश पहुंचाई जा रही है। तस्कर मध्यप्रदेश से कम कीमत पर बिना किसी कागजात के बाइक खरीदते हैं और खरीदी गई बाइक को लकड़ी चोरी में लगा देते हैं। लकड़ी की तस्करी करते पकड़ाने पर गाड़ी छोड़कर रात के अंधेरे में फरार हो जाते हैं। बहरहाल गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान में महुली परिक्षेत्र में कार्यरत अधिकारी न तो कार्यालय में रहते हैं, न रात्रि गश्ती करते हैं।

खबरें और भी हैं...