पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जमीन के वसीयतनामा में गड़बड़ी:सरगुजा आयुक्त ने तहसीलदार को नोटिस जारी किया, लेकिन जांच कमेटी नहीं बनाई

अंबिकापुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों की जमीन में दूसरे व्यक्ति को बना दिया था हिस्सेदार
  • मनेंद्रगढ़ में रहते हुए जमीन के वसीयतनामा में गड़बड़ी का है आरोप

मनेंद्रगढ़ व सोनहत की पूर्व तहसीलदार रिचा सिंह के खिलाफ कलेक्टर ने गड़बड़ी की शिकायत पर सरगुजा आयुक्त को लिखा और आयुक्त ने कारण बताओ नोटिस जारी कर मामले को रफा दफा कर दिया है। जबकि इसके बाद जांच कमेटी बनाकर पूरे मामले में कार्रवाई करना था, लेकिन जांच कमेटी नहीं बनाई जा रही है क्योंकि जांच कमेटी बनने पर जांच रिपोर्ट देना था लेकिन जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई होने पर तहसीलदार की पदोन्नति प्रभावित हो सकती है।

बताया गया है कि वर्षों से ग्राम डंगोरा थाना मनेन्द्रगढ़ निवासी बसंत, जगरनाथ सिंह व नवल साय वहां जमीन पर काबिज हैं। वर्ष 2007 में इनके चाचा की मौत के बाद इन तीनों के नाम खाता नंबर 436 एवं 496 रकबा की भूमि वसीयतनामा कर दिया गया। तहसीलदार व पटवारी से मिली भगत कर वसीयतनामा में छल पूर्वक दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम छिंदकालो निवासी सुशील कुमार मिंज के नाम पर जारी कराने का मामला सामने आया है। जबकि मृतक धन साय का छिंदकालो से कोई लेना देना नहीं है। बसंत सिंह ने कलेक्टर कोरिया व मुख्य सचिव को मामले से अवगत कराते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

आवेदक बसंत सिंह ने कहा कि छिंदकालो निवासी सुशील कुमार मिंज ने अधिकारियों से मिली भगत कर धन सिंह द्वारा किए गए वसीयतनामा में फर्जी फोटो लगाकर वसीयतनामा तैयार किया गया है। वसीयतनामा में धन साय की फोटो नहीं है। कोई अन्य व्यक्ति ने धन सिंह बनकर सुशील कुमार के पक्ष में मुख्तारनामा बनवा दिया। इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि विक्रयनामा में अभिलाष सिंह नामक जो गवाह बनाया गया है वह तहसीलदार रिचा सिंह का बड़ा भाई है। बताया गया है कि इसी को लेकर रिचा सिंह के खिलाफ शिकायत की गई और सरगुजा आयुक्त जांच कमेटी अब तक नहीं बनाई हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें