दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका:कॉलेज के पास झाड़ियों में साड़ी से लिपटा मिला महिला का शव,दो से तीन दिन पुरानी है लाश

अंबिकापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल पर जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटना स्थल पर जांच करती पुलिस।
  • झोले से मिले आधारकार्ड में दिल्ली का पता, नाम संतोषी

जिले के दरिमा थाना अंतर्गत सप्ताहभर पहले एक युवती की रकेली के जंगल में जली हुई अर्धनग्न शव मिलने के बाद आरोपियों की पुलिस पता नहीं लगा पाई है कि, शुक्रवार को शहर के मनेंद्रगढ़ रोड पर पीजी काॅलेज के सामने झाड़ियों के बीच एक और महिला की संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई।

शव से तेज बदबू आ रही थी, जिससे के बाद शव पर लोगों की नजर पड़ी। महिला का शव एक साड़ी में लिपटा अर्धनग्न हालत में था। उसके पास रखे झोले में आधार कार्ड भी मिला जिसमें संतोषी नाम लिखा है और दिल्ली का पता है। पुलिस ने दिल्ली पुलिस से भी शव की पहचान कराने की कोशिश की तो पता चला जिस घर का पता है। वह घर पिछले कुछ सालों में दो बार बिक चुका है। अभी वहां संतोषी नाम की कोई महिला नहीं रहती है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना स्थल की स्थिति से पुलिस संभावना जता रही है कि महिला की दूसरी जगह हत्या कर शव को पीजी काॅलेज के पास लाकर बदमाशों ने फेंका होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर दरिमा में मिली युवती की लाश की पहचान भी अबतक नहीं सकी है।

कुछ सामान मिले: पुलिस को गुमराह करने की कोशिश
शव के पास पुराने कपड़े, झोले में पॉलिथीन व अन्य सामान भी मिला है। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है। पुलिस के अनुसार इससे संभावना जताई जा रही है कि महिला की पहचान को गुमराह करने आरोपियों ने ऐसा किया होगा, ताकि उसे लोग भिखारी समझ लें और सामान्य मौत मान लें।

दिल्ली का आधारकार्ड: पैर व हाथ में गोदने का निशान
महिला के पैर व हाथ में गोदने का निशान मिला है। इससे महिला के ट्रायबल क्षेत्र के होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस संदेह जता रही है कि महिला सरगुजा संभाग की होगी और काम के सिलसिले में दिल्ली गई होगी और वहीं पर उसका आधार कार्ड बना होगा। इसके बाद वह लौट आई होगी।

सड़ चुका शव: गला घोंट हत्या की आशंका
पुलिस ने फारेंसिक टीम की भी मदद ली। फोरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर ने बताया घटना स्थल की स्थिति से प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। शव सड़ गया था, इससे कई चीजें क्लियर नहीं हो रही है। उसके गले में साड़ी कसी है। इससे आशंका है कि साड़ी से गला घोंटकर महिला की दो से तीन दिन पहले हत्या की गई होगी और शव झाड़ियों में फेंका गया होगा।

युवती की अधजली लाश की पहचान नहीं
उधर दरिमा थाना अंतर्गत रकेली के जंगल में पांच दिन पहले जिस युवती की अधजली लाश मिली थी, उसकी आज तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज शव की पहचान कराने का प्रयास कर रही है ताकि जांच आगे बढ़ सके। जांच के लिए कई टीमें लगी हुई है। इस बीच काॅलेज के सामने एक और महिला का शव मिलने से पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई है।

आसपास के होटल व घरों में पुलिस कर रही जांच
आधार कार्ड में संतोषी नाम लिखा है। उसमें दिल्ली के कपूरपुर पता व जन्मतिथि 1986 लिखा है। इससे महिला की उम्र 35 वर्ष के होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस संभवना जता रही है कि महिला होटल व घर में काम कर रही होगी। इससे पुलिस आस-पास के होटलों व घरों में महिला के बारे में पता लगा रही है। पुलिस मामले का जल्द खुलासा करने की भी बात कर रही है। हालांकि अभी इसमें वह कुछ भी बताने से बच रही है।

खबरें और भी हैं...