लापरवाही / तालाब से मलबा निकालकर ठेकेदार ने मुख्य सड़क पर फेंका

The contractor dumped debris from the pond and threw it on the main road
X
The contractor dumped debris from the pond and threw it on the main road

  • बदबू से वार्डवासी परेशान, बीमारी फैलने का खतरा, शिकायत के बाद भी नहीं सुनते हैं जिम्मेदार

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मनेंद्रगढ़. नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत सुभाष वार्ड नंबर 8 में सीसी सड़क होने के बाद भी सरोवर मार्ग इन दिनों कीचड़ से लबरेज है। आलम यह है कि वाहन तो दूर इस मार्ग में लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। 
वहीं गर्मी के मौसम में सड़क पर जमे कीचड़ और उससे उठने वाली बदबू से वार्ड में संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है। शिकायत के बाद भी स्थानीय प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। वार्ड नंबर 8 में स्थित नगर पालिका के तालाब में एक माह से आरईएस विभाग 47 लाख से गहरीकरण का कार्य करा रहा है।  ठेकेदार ने तालाब से निकलने वाले मलबा और कीचड़ को मुख्य मार्ग के दोनों ओर फेंक रहा है। इससे बस स्टैंड से सरोवर की ओर जाने वाली सीसी सड़क पूरी तरह से कीचड़ और दलदल में तब्दील हो चुकी है। सड़क पर जमा कीचड़ से दोपहिया वाहन चालक जहां फिसलकर गिर रहे हैं, वहीं पैदल चलने वाले राहगीर भी इस मार्ग में गुजरने में परेशानी झेल रहे हैं। 
पार्षद की भी सुनवाई नहीं
वार्ड पार्षद अजमुद्दीन अंसारी का कहना है कि सड़क पर जमे कीचड़ और मलबा की सफाई के लिए 2 दिन पहले ही मैने ठेकेदार के कर्मचारी को कहा है, लेकिन सफाई नहीं कराई गई। पार्षद ने भी माना कि मुख्य सड़क पर तालाब का कीचड़ पट जाने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।
कीचड़ में फिसलकर आए दिन गिरकर घायल हो रहे लोग
सड़क किनारे बने मकान में रहने वाले वार्डवासियों का कहना है कि तालाब से निकले कीचड़ से आवागमन में परेशानी हो रही है, वहीं इससे उठने वाली बदबू से उनका जीना दूभर हो चला है। किराना व्यवसायी रज्जी खनूजा ने बताया कि वे अपनी स्कूटी से इस मार्ग से गुजर रहे थे, तभी स्कूटी के स्लिप होकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से वे बाल-बाल बचे हैं। वहीं विक्की दत्ता, दिनेश गुप्ता, हेमंत विश्वकर्मा और तुलसी उपाध्याय आदि वार्डवासियों ने कहा कि शहर में एक युवक पीलिया बीमारी की चपेट में आ चुका है, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन का ध्यान साफ-सफाई की ओर नहीं है।
सीसी सड़क को खराब होने से बचाने मरम्मत जरूरी
गुस्साए वार्डवासियों ने कहा कि जल्द सड़क पर जमे कीचड़ की सफाई नहीं कराई गई तो कोरोना से बाद में पीलिया और अन्य संक्रामक बीमारियों से वार्डवासी पहले जूझेंगे। वहीं कुछ वार्डवासियों ने कहा कि चंद माह पहले ही लाखों रुपए खर्च कर सीसी सड़क का निर्माण कराया गया है। सड़क पर जमे मलबा और कीचड़ की सफाई जल्द नहीं कराई गई तो लाखों रुपए की सड़क मिट्टी में मिल जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना