पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:निगम की खाली पड़ी दुकानें बेरोजगारों को की जाएंगी आवंटित, बस स्टैंड की सड़क बनवाएंगे

अंबिकापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर इन काउंसिल की बैठक में लिया गया फैसला, मेयर डॉ. तिर्की ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी
Advertisement
Advertisement

नगर निगम की खाली पड़ी दुकानों को बेरोजगार युवाओं को आवंटित किया जाएगा। इससे जहां नगर निगम की आय बढ़ेगी। युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। यह निर्णय गुरुवार को हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक में लिया गया।  इसके साथ ही शहर के विकास से संबंधित विभिन्न प्रस्ताव पास किए गए। यह जानकारी महापौर डॉ. अजय तिर्की ने पत्रकार वार्ता में दी। महापौर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाली पड़ी निगम की 120 दुकानों का आवंटन किया जाएगा। नजूल की भूमि पर दुकानें बनाने की अनुमति लेने के लिए शासन के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा। बैठक में कचरा परिवहन और निस्तारण के लिए टेंडर को स्वीकृति प्रदान की गई है। प्लेसमेंट के लिए एजेंसी के अनुबंध का निर्णय लिया गया। वहीं बस स्टैंड की खस्ताहालत को देखते हुए दो करोड़ से सीमेंट कांक्रीट पेवमेंट का कार्य कराने का निर्णय लिया गया है। स्वीमिंग पूल के पीछे और तुर्रापानी स्थित तालाब का गहरीकरण कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी वार्डों में आंगनबाड़ी केंद्र और राशन की दुकान खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा वार्डों में विद्युतीकरण, नगर निगम के स्कूल की मरम्मत, अल्पसंख्यक छात्रावास की बाउंड्रीवॉल बनाने का भी प्रस्ताव पास किया गया। बताया कि शहर के सभी एंट्री प्वाइंट पर डिवाइडर का निर्माण कर पौधारोपण करने के लिए शासन के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा। 

शहर में वाटर हार्वेस्टिंग के लिए ट्रायल शुरू
पत्रकार वार्ता में  डॉ. तिर्की ने बताया कि शहर के माधवपुरम स्थित एक गली में वाटर हार्वेस्टिंग का ट्रायल शुरू किया गया है। इसके तहत उस गली के घरों से निकलने वाले पानी को एक गड्‌ढे में एकत्र कर जमीन के अंदर पहुंचाया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement