पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:पूरा मनेंद्रगढ़ क्षेत्र आज से 3 दिन के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित

मनेंद्रगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए कलेक्टर एसएन राठौर द्वारा नगर पालिका मनेंद्रगढ़ के पूरे क्षेत्र को 16 से 18 सितंबर रात 12 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। बता दें कि नपा क्षेत्र में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मनेंद्रगढ़ में अब तक 130 से अधिक मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। 12 सितंबर को 20, 13 को 3, 14 को 16 और 15 को 6 मरीज पाए गए हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान जिन गतिविधियों पर रोक लगाई गई है। उनमें मनेंद्रगढ़ क्षेत्र की सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं निजी बसें, टैक्सी, ऑटो रिक्शा, बसें, ई-रिक्शा इत्यादि के परिचालन बंद किया गया है। केवल इमरजेंसी मेडिकल सेवा वाले व्यक्तियों को आवागमन की अनुमति है। क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं के आवागमन को छोड़कर सभी सीमाएं सील रहेंगी। व्यवसायिक प्रतिष्ठान, गोदाम, साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कार्यालय और प्रतिष्ठानों को प्रतिबंधों से बाहर रखा गया है। वहीं ठेले पर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाकर फल, सब्जी विक्रय करने वाले व्यक्तियों को विक्रय करने व किराना, फल, सब्जी, दूध, चिकन, मछली एवं अंडा के विक्रय परिवहन संबंधी गतिविधियों की अनुमति सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक दी गई है।

जरूरी सामान लेने उमड़ी भीड़
कलेक्टर द्वारा 16 से 18 सितंबर तक नगर पालिका मनेंद्रगढ़ के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने की सूचना लोगों को मिली। इसके चलते लोगों ने कंटेनमेंट को लॉकडाउन की तरह लिया और जरूरी सामान लेने के लिए देर शाम तक दुकानों में भीड़ देखी गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें