पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हत्या या आत्महत्या?:प्रेमी की हो रही थी शादी इधर प्रेमिका की उठी अर्थी; पेड़ पर लटकी मिली लाश

अंबिकापुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर जिले में एक युवती अपने प्रेमी के तिलक समारोह के दिन घर से सुबह निकली और दूसरे दिन एक पेड़ पर 15 फीट की ऊंचाई पर उसकी लाश फांसी पर मिली। परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। इस पर वे रामानुजगंज थाना में आवेदन लेकर गए तो उन्हें इसकी पावती ही नहीं दी गई। घटना के तीन दिन बाद शनिवार को ग्रामीण और परिजन ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की मांग की, तब एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि थाना में आवेदन पर पावती नहीं देना गलत है। रामानुजगंज के ग्राम पंचायत पुरानडीह के वार्ड नंबर 9 राइस मिल रोड में महुआ पेड़ में करीब 15 फीट ऊंचाई पर सुनील की 17 वर्षीय बेटी सुषमा कुमारी की लाश फांसी पर लटकी मिली। वह बुधवार की सुबह घर से 200 रुपए लेकर निकली थी। इसके बाद शाम तक जब घर नहीं लौटी तो घरवाले खोजबीन करने लगे। दूसरे दिन राइस मिल रोड में महुआ के पेड़ में करीब 15 फीट ऊंचाई पर उसकी लाश फांसी पर लटकी हुई मिली।

परिजन ने आरोप लगाया कि बेटी की हत्या की गई है। इस पर ग्रामीण घटनास्थल के नजदीक मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर इकट्‌ठा हुए। परिजन ने आरोप लगाया कि पेड़ पर जितनी ऊंचाई पर सुषमा का शव फांसी से लटकते मिला है, उतनी ऊंचाई पर चढ़ना उसके लिए संभव नहीं था। उसकी चप्पल, पैसा और मोबाइल भी गायब था। उन्होंने निष्पक्षता से जांच की मांग की है।

फोटो में प्रेमी के साथ सिंदूर लगाई दिख रही सुषमा
परिजन ने बताया कि उन्हें घर में ही एक फोटो मिली है। इसमें सुषमा गांव के ही एक युवक के साथ है और सुषमा सिंदूर लगाई हुई दिख रही है। इससे परिजन का शक सुषमा के प्रेमी पर गहरा रहा है। बुधवार की सुबह 11 बजे सुषमा घर से निकली थी। उसी दिन उसके प्रेमी का तिलक था, जिसकी शादी शनिवार को हुई।

खबरें और भी हैं...