पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेल्फी लेने में गई जान:वाटरफॉल की चट्टान पर चढ़कर सेल्फी ले रहा नाबालिग फिसल कर नदी में गिरा, डूबने से मौत

बैकुंठपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरिया में भरतपुर के रमदहा वाटर फाल की घटना, मध्य प्रदेश से पिकनिक मनाने आए युवक का घटना के तीसरे दिन मिला शव

मध्यप्रदेश से कोरिया के भरतपुर में स्थित रमदहा वाटर फॉल में पिकनिक मनाने आए नाबालिग की डूबने से मौत हो गई। रेस्क्यू टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से तीसरे दिन पानी कम होने पर शव को वाटर फॉल से ढूंढ़कर निकाला। शव सोमवार को घटना के तीसरे दिन 2 पत्थरों के बीच फंसा मिला। बता दें कि शनिवार को मध्य प्रदेश के केशवाही से 6 युवक पिकनिक मनाने कोरिया के भरतपुर ब्लाॅक के ग्राम बेनीपुरा स्थित रमदहा वाटरफॉल में पहुंचे थे। जहां शाम 4 बजे वाटर फॉल में नहाने उतरे। उनमें से नाबालिग सौरभ सिंह पिता कमलेश सिंह ग्राम बचवार थाना जैतपुर सेल्फी लेने तीसरी बार चढ़ा था। इस दौरान पैर फिसलने से वाटर फाॅल में गिर कर डूबने लगा। इस पर साथियों ने आस-पास के लोगों से बचाने की गुहार लगाई, लेकिन वे सौरभ को नहीं बचा सके। सूचना पर कोटाडोल पुलिस ने मौके पर पहुंची। वहीं देर शाम होने से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं हो पाया था। अगले दिन रविवार सुबह 11 बजे रेस्क्यू टीम ने शव निकालने कवायद शुरू की लेकिन उन्हें भी सफलता नहीं मिली। क्योंकि दो दिनों से जिले में लगातार बारिश हो रही थी। इसी वजह से रेस्क्यू में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। टीम दो तक वाटरफॉल के आसपास के क्षेत्र को खंगालती रही। थाना प्रभारी तेजनाथ सिंह ने पंचनामा और पीएम के बाद शव परिजन को सौंप दिया।

तेज बहाव से दो चट्टानों के बीच फंस गया था नाबालिग
ग्रामीण प्रयाग दत्त, राम सिंह ने बताया कि युवक नहाने के दौरान सेल्फी ले रहे थे। डूबने से पहले दो बार और नहाने के लिए युवक वाटरफॉल में उतरे थे, लेकिन तीसरी बार नाबालिग का पैर फिसल गया और वह पानी में जा गिरा, जिसके बाद उसे संभलने का मौका नहीं मिला और वह डूब गया। पानी के तेज बहाव से वह दो चट्टान के बीच जा फंसा था।

इस घटना से सबक लें लोग नदी के आसपास नहीं जाएं
होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमांडर शेखर गोर्वनकर ने बताया कि बारिश के कारण रेस्क्यू में दिक्कत आई। कहा कि बारिश के दौरान किसी भी वाटरफॉल या नदी के आस-पास पिकनिक मनाने नहीं जाना चाहिए। यदि गए भी हैं, तो पानी से दूर रहना चाहिए। लापरवाही पूर्वक सेल्फी लेने के कारण नाबालिग को जान गंवानी पड़ी। यह अन्य लोगों के लिए सबक भी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें