कार्रवाई / आईसी और सिटी मार्ट में एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री बेचने पर टीम ने दबिश दी, अफसरों से विवाद

X

  • खाद्य व औषधि विभाग ने कार्रवाई की, विवाद के बाद बुलाई पुलिस

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बैकुंठपुर. जिला मुख्यालय में संचालित मॉल और किराना दुकानों में बड़े पैमाने पर एक्सपायरी डेट और डुप्लीकेट खाद्य सामग्री बेचने की शिकायत कलेक्टर से की गई थी।  इसके बाद जिला खाद्य व औषधी विभाग की टीम कार्रवाई करने पहुंची। दुकानों से कई खाद्य सामग्री के सैंपल जांच टीम ने लिए। वहीं आईसी मार्ट में कार्रवाई करने पहुंची टीम के साथ संचालक और अफसरों के बीच विवाद की स्थिति बन गई। इसके बाद टीम ने मौके पर पुलिस को बुलाकर कार्रवाई की।
वहीं कार्रवाई में रुकावट डालने कई नेताओं के फोन कॉल भी आने लगे, लेकिन अफसरों ने किसी की नहीं सुनी और सैंपल की जांच कराने अलग-अलग प्रकार की खाद्य सामग्री की पैकेट ले गए। वहीं सख्ती से खाद्य विभाग की कार्रवाई से व्यापारियों में हडकंप मच गया। दरअसल लॉकडाउन के दौरान जिले में खाद्य सामग्री के शॉर्टेज के चलते बड़े पैमाने में एक्सपायरी और डुप्लीकेट खाद्य सामग्री बेच दी गई है। विभागीय अफसरों के कोरोना ड्यूटी में होने का फायदा शहरी क्षेत्र के बड़े व्यापारियों ने उठाया। वहीं दूसरी ओर इसकी शिकायत भी लोगों ने की थी।  

सिटी मार्ट रहेगा बंद, यहीं मिले 5 लाख के खराब सामान
फव्वारा चौक के पास आईसी मार्ट और सीटी मार्ट में अचानक कार्रवाई की गई। सिटी मार्ट के संचालक फिरोज को दुकान बंद रखने कहा है, क्योंकि सबसे अधिक एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री यहीं मिली है। अफसरों के मुताबिक 5 लाख की खाद्य सामग्री जिसमें तेल, बिस्कुट, आचार समेत अन्य कई ब्रांड की खाद्य सामग्री के उपयोग की डेट एक्सपायर हो चुके हैं। अफसरों ने बताया अभी दुकान को बंद कराया है। गोदाम में रखे माल की भी जांच करेंगे। वहीं आईसी मार्ट में जर्मन फूड कलर व पापड़ का सैंपल लिए गए हैं।

व्यापारी सैंपल देने से कर रहे थे इनकार 
खाद्य सुरक्षा अधिकारी सागर दत्ता व औषधि निरीक्षण विकास लकड़ा ने बताया व्यापारियों ने सैंपल देने से मना किया और बहस करने लगे। इसके बाद सिटी कोतवाली से पुलिस बुलानी पड़ी।

चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ में करेंगे कार्रवाई: नेताम
जिला खाद्य व औषधि विभाग के अफसर संजय नेताम ने बताया लॉकडाउन में कार्रवाई नहीं होने से व्यापारियों ने गड़बड़ी की। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की। चिरमिरी और मनेन्द्रगढ़ में भी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना