गांधीनगर इलाके में पुलिस ने की कार्रवाई:15 लाख के नशीले इंजेक्शन और टैबलेट के साथ नगर सैनिक सहित दो तस्कर गिरफ्तार

अंबिकापुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्रवाई }शहर के , एसपी बोले- अब और सख्त निगरानी करेंगे

नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अंतर राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें अंबिकापुर का एक नगर सेना का सैनिक (होम गार्ड) शामिल है, जबकि दूसरा बिहार का रहने वाला है और अंबिकापुर के गांधीनगर इलाके में किराए के मकान में रहता था।

आरोपियों के कब्जे से एल्प्राजोलम के 1725 टैबलेट और ब्यूप्रोनोफाइन इंजेक्शन के 1013 एम्प्युल मिला है। इनकी वास्तविक कीमत 26573 रुपए है, लेकिन ये इसे कई गुना अधिक कीमत पर बेचते हैं। बाजार में इसकी कीमत 15 लाख से अधिक है। शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित काम्बले ने बताया कि पुलिस इस अभियान को जारी रखेगी और इसकी तह तक जाकर मेन सप्लायरों को पकड़कर नशे के कारोबार से जिले को मुक्त कराएगी।

पकड़े गए आरोपियों में बिहार का रहने वाला 21 वर्षीय विवेक कुमार गुप्ता और सूरजपुर जिले के भैयाथान निवासी नगर सैनिक श्रवण कुमार कुशवाहा शामिल हैं। श्रवण अंबिकापुर नगर सेना में है और शहर के गांधीनगर इलाके में किराए के मकान में रहता है। विवेक का सूरजपुर जिले जरही में भी घर है और वह भी अंबिकापुर के गांधीनगर महापारा इलाके में किराए के मकान में रहता है।

15 गुना अधिक कीमत में बेचते है नशीली दवा
तस्कर बिहार, उत्तरप्रदेश व झारखंड से नशीली दवा खरीदते है। यहाँ यह बाजार के भाव से उन्हें पर्याप्त मात्रा में यह दवा मिल जाती है। इसके बाद ये नशेड़ियों को 15 से 16गुना ज्यादा कीमत पर बेचते है। नशेड़ियों को इसकी जरूरत होती है, इस लिए वे इसकी कोई भी कीमत देने तैयार हो जाते है। तस्कर इसी का फायदा उठाते है।

अक्टूबर में जमानत पर छूटकर फिर से तस्करी

विवेक पहले भी नशीली दवाइयों की तस्करी करते पकड़ा गया था। इसके दो और साथी भी थे। इसके बाद से यह जेल में था। अक्टूबर में यह जेल जमानत पर बाहर आ गया। इसके बाद फिर से नशीली दवाओं की तस्करी करने लगा था। अभी यह बिहार से ही जब दवा लेकर आया था, तब किराए के घर में रहकर सप्लाई करता था।

कारवाई में ये पुलिस कर्मी रहे शामिल

एसपी ने बताया कि कार्रवाई में निरीक्षक अलरिक लकड़ा, एसआई ओपी यादव, एएसआई रविन्द्र प्रताप सिंह, सरफराज फिरदौसी, विनय सिंह, प्रमोद दूबे, संतोष तिवारी, आरक्षक अमृत सिंह, सतेन्द्र दुबे, समिनूल फिरदौसी, बृजेश राय, शाहबाज, मंदु लाल गुप्ता, अनिल सिंह, कृष्णा खेस, श्याम लाल, मान सिंह, जोधन पैकरा, रंजित लकड़ा, सैनिक अनिल साहू शामिल थे।

खबरें और भी हैं...