पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा बैठक:35 गांवों में पहुंचेगा पानी, सिंहदेव बोले- एक भी घर न छूटे

अंबिकापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव पेयजल मिशन के तहत अंबिकापुर ब्लॉक के 35 गांव में सर्वे पूरा

राजमाता देंवेंद्र कुमारी सिंहदेव पेयजल मिशन के तहत अंबिकापुर ब्लाॅक के 35 गांवों में सर्वे पूरा होने को है। गुरुवार को पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस योजना के तहत चल रहे कामों की ऑनलाइन समीक्षा की। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ अधिकारियों काे कहा है कि पेयजल की यह बड़ी योजना है, जिसके माध्यम से हम घर-घर पानी देंगे। इस बात का ख्याल रखें कि एक भी घर न छूटे, ताकि उन्हें पानी की दिक्कत हो। गांवों में हर घर में चबूतरे बनाकर घर-घर पानी पहंुचाया जाएगा। योजना बड़ी है, इसलिए हर पंचायत के सरपंच, पंच को भी शामिल किया गया है। मेन पाइप लाइन से घरों की दूरी कितनी है, इसका सर्वे चल रहा है। हर गांव के सरपंच, पंच के अलावा बीडीसी, स्वच्छता अभियान में लगी महिलाएं की इस योजना को सफल बनाने की जिम्मेदारी है। बैठक में जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने योजना के तहत चल रहे सर्वे के बारे में बताया। बैठक को विधायक डाॅ. प्रीतम राम ने भी संबोधित किया।

हर गांव में पानी पहुंचाने 8 सौ करोड़ होंगे खर्च
सरगुजा जिले के हर गांव में इस योजना का विस्तार किया जाएगा। सभी गांवों के अलावा पहंुचविहीन बस्तियों को इसमें शामिल किया गया। 3 साल में योजना पूरी होगी। इस पर 8 सौ करोड़ रुपए खर्च होंगे। पहले चरण में इस योजना के लिए 3 सौ करोड़ की मंजूरी मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें