पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चर्चा की स्थानांतरण राजनैतिक प्रेशर के चलते हुआ:कलेक्टर का ट्रांसफर हुआ तो कांग्रेसियों ने की आतिशबाजी

बैकुंठपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरिया कलेक्टर के स्थानांतरण होने की खबर लगते ही उत्साहित कांग्रेस कार्यकताओं ने घड़ी चौक पहुंचकर जमकर आतिशबाजी कर दी। इस मामले में जहां कांग्रेस नेता बचाव की मुद्रा में हैं वहीं भाजपा नेताओं को हमलावर होने का मौका मिल गया है।

मालूम हो कि शनिवार को प्रदेश सरकार ने कई कलेक्टर का स्थानांतरण किया है। इसी क्रम में कोरिया कलेक्टर एसएन राठौर का भी स्थानांतरण किया गया है। इसकी जानकारी लगते ही उत्साहित कांग्रेस कार्यकताओं ने जिला मुख्यालय के घड़ी चौक पर पहुंचकर आतिशबाजी कर दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया कि यह स्थानांतरण राजनैतिक प्रेशर के चलते हुआ है। कांग्रेस सरकार बनने के बाद से अब तक जिले में पांच कलेक्टर बदले जा चुके हैं।

बता दें कि लम्बे समय से जिला प्रशासन और विधायक अम्बिका सिंहदेव के बीच खींचतान की खबरें आ रही थीं। इसमें जिला अस्पताल के नए भवन समेत कुछ मुद्दों पर मतभेद की बात भी शामिल थी। आतिशबाजी की घटना को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। सोनहत विधायक गुलाब कमरो, मनेंद्रगढ़ विधायक डाॅ. विनय जायसवाल ने स्थानांतरण को सामान्य प्रक्रिया बताया। आतिशबाजी करना गलत है। वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष नजीर अजहर ने कहा कि आतिशबाजी करने वाले कांग्रेसी है या कोई और यह पता नहीं चल रहा है। यदि संगठन का कोई भी पदाधिकारी या कार्यकर्ता इसमें शामिल है, तो उसपर कार्रवाई होगी।

राजनीति से जोड़ना दुर्भाग्य पूर्ण है: अम्बिका सिंहदेव
कलेक्टर के ट्रांसफर को लेकर संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव ने बताया कि ट्रांसफर एक प्रक्रिया है। इस तरह के निर्णय शासन स्तर पर लिए जाते हैं और ट्रांसफर एक कलेक्टर का नहीं हुआ है। कई और कलेक्टर भी बदले गए है। इसे राजनीति से जोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रदेश सरकार ट्रांसफर के खेल में व्यस्त: जायसवाल
भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि किसान परेशान है। लॉकडाउन के बाद जिले में विकास को पटरी पर लाने के लिए योजना बनाने की जरूरत हैे। लेकिन, प्रदेश सरकार ट्रांसफर के खेल में व्यस्त है।

खबरें और भी हैं...