पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विकास:सौंदर्यीकरण के नाम पर फिर 35 लाख खर्च करेंगे

बैकुंठ पुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रेमबाग तालाब के सौंदर्यीकरण पर पहले भी खर्च किए जा चुके हैं लाखों

प्रेमाबाग तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए निकाय निधि से 9 लाख व डीएमएफ से 26 लाख खर्च किये जाएंगे। 10 साल पहले भी नपा ने इस तालाब के सौंदर्यीकरण पर लाखों रुपए खर्च किये थे। अब तालाब के चारों ओर बाउंड्रीवाल, आकर्षक वाल पेंटिंग, कारपेट ग्रास, चबूतरे व रिटर्निंग वाल बनाए जाएंगे। सौंदर्यीकरण में चारों ओर बाउंड्रीवाल के साथ चैनलिंग फेंसिंग, एक आकर्षक गेट, बिजली खंभे और विभिन्न प्रकार के फूल के पौधे लगाए जाएंगे। तालाब की पुरानी बाउंड्रीवाल को गिराकर नई बनाने का कार्य शुरू हो गया है। वहीं बारिश के बाद तालाब किनारे उगे खरपतवार, झाड़ियों की सफाई की जा रही है। तालाब से लगे बस स्टैंड में बनी दुकान के पीछे के भाग का रंगरोगन किया जा रहा है। इससे तालाब के आसपास का हिस्सा भी मनोरम नजर आए। तालाब की सफाई कर घाट किनारों पर मुरुम बिछाई जाएगी। नपा सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो ने बताया कि तालाब क्षेत्र में सौंदर्यीकरण कार्य पूरा होने के बाद शहरवासियों को मनोरंजन का एक और बेहतर स्थान मिलेगा।

लाइट और फव्वारा लगाया जाएगा
शहर का यह पहला तालाब होगा जहां आकर्षक फव्वारा और पाथ-वे किनारे लाइट लगाई जाएगी। इससे सुबह, शाम आसपास के लोगों को सैर के लिए एक खास स्थान मिलेगा। नगर पालिका बड़े शहर की तर्ज पर तालाब को विकसित करने का यह प्रयास कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें