जोखिम बढ़ा / कंटेनमेंट जोन में बिहार से लौटी महिला व होम डिलीवरी करने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव मिला

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बने कोविड सेंटर में एंबुलेंस से मरीज को लेकर आए स्वास्थ्यकर्मी। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बने कोविड सेंटर में एंबुलेंस से मरीज को लेकर आए स्वास्थ्यकर्मी।
X
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बने कोविड सेंटर में एंबुलेंस से मरीज को लेकर आए स्वास्थ्यकर्मी।अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बने कोविड सेंटर में एंबुलेंस से मरीज को लेकर आए स्वास्थ्यकर्मी।

  • मोमिनापुरा की संक्रमित के संपर्क में आए लोगों के भेजे गए थे सैंपल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अंबिकापुर. शहर के कंटेनमेंट जोन एरिया मोमिनपुरा इलाके में शनिवार को एक साथ कोरोना के दो नए केस मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव में एक 18 साल का युवक जबकि दूसरी 48 साल की महिला है। वहीं कोरिया जिले में भी 4 नए केस मिले हैं। बता दें कि पांच दिन पहले इस इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला के संपर्क में आए लोगों के सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजे गए थे।
शनिवार को देर शाम रिपोर्ट आने पर पता चला कि यहां दो और कोरोना पॉजिटिव हैं। इस तरह से मोमिनपुर में अब तीन केस हो गए हैं। पहले कोरोना पॉजिटिव मिली महिला अहमदाबाद से लौटी थी। पीड़ितों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पीएस सिसोदिया ने मोमिनपुरा में कोरोना के दो नए केस मिलने की पुष्टि की है।
सरगुजा में अब तक पांच, जबकि संभाग में 12 केस
शुरुआत में ग्रीन जोन में शामिल सरगुजा संभाग में एक हफ्ते के भीतर केस बढ़ गए। सरगुजा में 5, जबकि संभाग में 12 एक्टिव केस हैं। अंबिकापुर में मोमिनपुरा इलाके में 3 लोगों के अलावा बिशुनपुर में युवक पॉजिटिव मिला है। मैनपाट में एक केस  है। सूरजपुर, बलरामपुर में एक-एक केस है। कोरिया में 4 नए केस के साथ पॉजिटिव मरीजों की संख्या पांच हो गई है।
नए कोरोना मरीजों के अलावा मेडिकल कॉलेज में 12 केस
कोरोना के नए लोगों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। यहां 12 केस हो गए हैं। मेडिकल कॉलेज में सौ बेड का कोविड वार्ड बनाया गया है। अंबिकापुर के बिशुनपुर और मोमिनपुरा इलाके में कोरोना के दो केस सामने आने के बाद यहां से डेढ़ सौ लोगों के सैंपल रायपुर भेजे गए हैं। जैसे-जैसे रिपोर्ट आ रही है, पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है।
मेडिकल काॅलेज के एसएनसीयू में 30 बेड की सुविधा शुरू
मेडिकल काॅलेज अस्पताल का एसएनसीयू शनिवार को एमसीएच भवन के अपने नए यूनिट में शुरू हो गया। इससे अब एसएनसीयू में 30 बेड की सुविधा हो गई। पुराने भवन में जगह की कमी के कारण 18 बेड ही थे। इससे एक बेड पर दो नवजातों को कई बार इलाज करना पड़ता था। बेड बढ़ने से नवजातों को सुविधा मिलेगी। भास्कर ने एसएनसीयू में बेड़ की कमी की खबर प्रकाशित की थी।
महिला बिहार से, युवक होम डिलीवरी करता था
सरगुजा कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने बताया कि शनिवार को दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 48 साल की एक महिला और 18 वर्ष का युवक है। महिला बिहार के सासाराम से लौटने के बाद क्वारेंटाइन थी। वहीं युवक इलाके की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का भाई है जो अपनी बहन के साथ होम डिलीवरी सेवा में लगा था। दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।
डरें नहीं, सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम
कलेक्टर ने कहा कि लोगों को डरने की नहीं बल्कि सतर्कता बरतने की जरूरत है। प्रशासन कंटेनमेंट जोने में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं। वहीं लोगों को परेशानी न हो इसके लिए जरूरी सेवाओं की होम डिलीवरी व्यस्था की गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना