पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:प्रयागराज से अंबिकापुर लौटा युवक पॉजिटिव, दोस्त की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई

अंबिकापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना मरीज मिलने के बाद कलंगपुरी के सभी रास्तों को बंद किया गया।

अंबिकापुर में मोमिनपुरा व मैनपाट के बाद अब शहर के बिशुनपुर इलाके से 21 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक 15 मई को उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से अपने एक साथी के साथ अंबिकापुर लौटा था। युवक के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में गुरुवार सुबह पता चला जब रायपुर से रिपोर्ट आई। यह सूचना मिलते ही प्रशासन व पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम बिशुनपुर इलाके में पहुंची। युवक को एंबुलेंस से मेडिकल काॅलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया। गनीमत यह है कि युवक का दोस्त जो नमनकला का है, उसकी रिपोर्ट निगेटिव है। पीड़ित युवक टेस्ट कराने के बाद अपने घर में ही होम क्वारेंटाइन था। युवक के परिवार में 4 सदस्य हैं। युवक के संपर्क में आने वालों के बारे में पता किया जा रहा है। 
मरीजों की संख्या बढ़ने से केंद्र में बढ़ाया स्टाफ
कोविड केंद्र में 5 मरीज भर्ती हो गए हैं। इनमें 3 सरगुजा के हैं। सूरजपुर व कोरिया जिले से एक-एक मरीज है। पहले तीन मरीज थे तो सिर्फ एक डाॅक्टर एक नर्स व एक वार्ड ब्वाय की ड्यूटी थी, लेकिन मरीजों की संख्या 5 होने से स्टाफ नर्स व वार्ड ब्वाय एक-एक बढ़ा दिया गया है। मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच भी तेज कर दी है। इनमें दूसरे प्रदेशों से आने वाले ज्यादा लोग है। बुधवार को मैनपाट के 24, मेडिकल कालेज अस्पताल में दो व क्वारेंटाइन सेंटर के 90 लोगों का सैंपल लिया गया। गुरुवार को 39 लोगों का सैंपल लिया जा चुका था।
बालोद के बिजोरा गांव के युवक को भी कोरोना, दो दिन में ही 3 मरीज
बालोद | गुरुवार को डौंडीलोहारा ब्लॉक के ग्राम बिजोरा निवासी 24 वर्षीय युवक की सैंपल रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई। यह युवक डौंडी में क्वारेंटाइन में था। मुंबई से यह युवक 13 मई को 5 संक्रमितों के साथ लौटा था। जिले में एक और केस मिलने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 पहुंच गई है। लोहारा ब्लॉक से लाकर डौंडी के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में क्वारेंटाइन किए गए कुल 3 लोग संक्रमित हो चुके हैं। युवक को बालोद की 108 संजीवनी एंबुलेंस के माध्यम से एम्स रायपुर रेफर किया गया। दो दिन में तीन केस मिलने से क्षेत्रवासियों मे दहशत है। 
जांजगीर में कोरोना संक्रमित प्रवासी मजदूरों की संख्या 14 हो गई
जांजगीर | जेठा के क्वारेंटाइन सेंटर में 3 और नए मरीज मिले हैं। अब तक इस सेंटर से कुल चार काेराेना के पॉजिटिव केस आ चुके हैं। 419 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। उन सभी की रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई थी तो लोगों ने राहत की सांस ली थी। गुरुवार की सुबह आई जेठा क्वारेंटाइन सेंटर की रिपोर्ट ने सबको फिर चौंका दिया। इस सेंटर से 130 लोगों का सैंपल भेजा गया था। उनमें से तीन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जेठा के हाईस्कूल में दो तथा कॉलेज में एक संक्रमितों के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।
मुंबई से कांकेर पहुंचे कोरोना संक्रमित युवक को इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल माना भेजा गया
कांकेर/भानुप्रतापपुर/दुर्गकोंदल| जिले में गुरुवार को कोरोना का पहला मरीज मिला। मुंबई बांद्रा ईस्ट से लौटा यह 21 साल का युवक दुर्गूकोंदल विकासखंड के ग्राम पंचायत कलंगपुरी के कालांगांव  निवासी है। प्रशासन ने पूरे पंचायत इलाके को सील कर दिया है। वहां पहुंचने वाले सारे रास्ते को ब्लॉक कर दिया है। 14 मई को मुंबई से गांव आने के बाद युवक को कलंगपुरी के पुजारीपारा में क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। 21 मई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे दोपहर में माना कोविड हॉस्पिटल रायपुर भेज दिया गया है। पुजारीपारा क्वारेंटाइन सेंटर में उसके साथ ही अन्य 8 युवकों को भी रखा गया था। उनका भी सैंपल जांच के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें