CG के स्कूलों में बढ़ी चिंता:बलरामपुर में 6वीं की 2 छात्राएं हुईं संक्रमित, स्कूल को किया गया बंद; कोरबा में टीचर निकला कोरोना पॉजिटिव

कोरबा/बलरामपुर10 महीने पहले

कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच अब छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कोरोना को लेकर चिंता बढ़ गई है। यहां बलरामपुर के एक स्कूल में 6वीं की दो छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली हैं। जिसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। वहीं कोरबा में भी एक टीचर कोरोना पॉजिटिव निकला है। मगर यहां टीचर की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। बताया गया है कि टेस्ट कराने के बाद भी टीचर स्कूल में पढ़ाने के लिए पहुंचा हुआ था।

स्कूल को बंद कर दिया गया है।
स्कूल को बंद कर दिया गया है।

दरअसल, पहला मामला बलरामपुर जिले के कुसमी एकलव्य आवासीय विद्यालय का है। यहां की 2 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दूसरे 165 स्टूडेंट्स का भी आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया है। पता चला है कि दोनों ही छात्राओं की तबीयत पिछले दिनों खराब थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें बुधवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्कूल के 165 बच्चों का भी टेस्ट किया गया है।
स्कूल के 165 बच्चों का भी टेस्ट किया गया है।

बच्चों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रबंधन ने स्कूल को बंद कर दिया है। वहीं दूसरे छात्रों का गुरुवार को एंटीजन टेस्ट कराया गया। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने एहतियातन सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया है। जिसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है। दोनों ही छात्राओं को होम आइसोलेट किया गया है।

ओमिक्रॉन को लेकर जांजगीर में अलर्ट:CMHO ने कहा-विदेश से आए लोगों की कड़ाई से जांच हो; एक दिन में ही बढ़ी मरीजों की संख्या

इधर, कोरबा के बालको नगर क्षेत्र में संचालित एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के 56 साल की टीचर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 27 नवंबर को टीचर की तबीयत बिगड़ी थी। जिसके बाद उन्होंने कोविड टेस्ट कराया था। जिसमें 28 नवंबर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है।

संपर्क में आए शिक्षकों का हुआ टेस्ट

टीचर के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी तब सामने आई है, जब बच्चे ट्यूशन पढ़ने के लिए टीचर के घर गए थे। इसके बाद स्कूल प्रबंधन को भी जानकारी मिली है। अब स्कूल के प्रिंसिपल पाल एफ थॉमस ने कहा कि पॉजिटिव आए टीचर के संपर्क में आए टीचरों का भी टेस्ट कराया गया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं बच्चों को भी टेस्ट कराने के लिए कहा गया है।

खबरें और भी हैं...