पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:सरपंच ने नहीं दिए 10 लाख तो नक्सली कमांडर बनकर किया फोन, साजिश से हटा पर्दा, 4 गिरफ्तार

बलरामपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नक्सलियों के सहयोगियों से रोजगार सहायक ने दिलाई थी धमकी, रोजगार सहायक भी गया जेल

जिले के चादों इलाके के खजुरियाडीह ग्राम के सरपंच को दस लाख नहीं देने पर हत्या की धमकी देने वाले पूर्व नक्सली सहयोगियों व रोजगार सहायक सहित चार लोगों को पुलिस ने जन सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसपी ने कहा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था, लेकिन अंदर से एक्टिव थी। इस बीच सरपंच ने पैसे नहीं दिए तो कादिर नामक आरोपी ने पैसे के लिए सरपंच पति के पास फोन किया और धमकी दी तो पुलिस उसके मोबाइल नंबर के माध्यम से उस तक पहुंची और पूरी साजिश का पर्दाफाश किया। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने बताया कि सरपंच संगीता पैकरा से गांव के रोजगार सहायक अंजय जायसवाल की वैमनस्यता थी। इस पर उसने इदरीकला निवासी कादिर अंसारी से संपर्क किया जो खुद को नक्सली कमांडर विमल बनकर इलाके में घूम रहा था। कादिर ने इसके बाद आसानपानी जोकापाट निवासी दिक्कू यादव उर्फ सुरेश से मिलवाया और दिक्कू को झारखंड के भेड़रिया भेजा, जहां किसी ने उसे धमकी भरा पत्र दिया जिसे लाकर उसने कादिर को दिया। कादिर ने उसे सरपंच के घर के बाहर छोड़ने के लिए चटनिया निवासी पुषनाथ को दिया। इस तरह चारों की भूमिका होने पर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 384, 386,507,34 व छत्तीसगढ़ विशेष जनसुरक्षा अधिनियम की धारा 8 व विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

सरपंच व रोजगार सहायक के बीच था विवाद
खजुरियाडीह का रोजगार अजय जायसवाल 15 वर्षों से रोजगार सहायक है, जो वर्तमान सरपंच है वह भी 15 साल से सरपंच है। दोनों के बीच विवाद लंबे समय से चला आ रहा है। दोनों ने एक दूसरे के विरुद्ध शिकायत भी की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें