पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन है जरूरी:कम वैक्सिनेशन वाले ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों को लगाया कोरोना का टीका

भैयाथान16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विकासखंड भैयाथान अंतर्गत ग्राम पंचायत बसकर में आउटरीच अभियान के तहत पारा मोहल्ला में जन जागरूकता फैलाते हुए टीकाकरण दल ने पहुंचकर 90 लोगों को वैक्सीन लगाई। बड़सरा हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के स्वास्थ्य कर्मी व टीकाकरण दल की ओर से आउटरीच सत्र का आयोजन ग्राम पंचायत बसकर में टीकाकरण के लिए किया गया।

मालूम हो कि जिन ग्रामों में बहुत कम टीकाकरण हुआ है, उन ग्राम में आउटरीच सत्र का आयोजन कर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना है। ग्राम बसकर में बहुत कम लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी। इसलिए आउटरीच सत्र के माध्यम से प्रेरित करते हुए एक दिन में 90 लोगों का टीकाकरण किया गया। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बड़सरा की ओर से कुल 1200 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इस दौरान शिक्षक नरेंद्र प्रसाद साहू, विजेंद्र कुशवाहा, जागेश्वर सिंह, कमला प्रसाद कुशवाहा, सरपंच ललिता सिंह, अशोक सिंह, सचिव सनोहर सिंह, मितानिन शांति, शकुंतला व जैमुनिया, फरहा सब्बा, विपिन शुक्ला, अंजनी सिन्हा, लवकेश साहू व प्रमोद सक्रिय रहे।

सफल है आउटरीच सत्र अभियान
ग्राम पंचायत बसकर में 680 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। इसमें आज से पहले 176 लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी। इसलिए आउटरीच सत्र का आयोजन कर शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग, महिला बाल विकास के कर्मचारियों ने पारा-मोहल्ला में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर 90 लोगों का टीकाकरण किया।

खबरें और भी हैं...