पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:सरकारी उत्कृष्ट स्कूल में बेटी को प्रवेश दिलाने विधायक, महापौर और टीआई ने किया आवेदन

चिरमिरी/बैकुंठपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 400 सीट पर 900 आवेदन, इसमें केवी और डीएवी के बच्चे भी शामिल

जिले के चिरमिरी शहर में शुरू हो रहे है, उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल में अपने बच्चों का एडमिशन कराने की होड़ अभिभावकों में दिख रही है। इसके लिए विधायक और शहर के थाना प्रभारी ने भी अपने बच्चे के एडमिशन के लिए आवेदन किया है। वहीं सरकारी स्कूल में प्रवेश दिलाने केंद्रीय विद्यालय समेत डीएवी स्कूल से कई अभिभावकों ने बच्चों की टीसी ले आवेदन किया है। चिरमिरी गोदरीपारा नवनिर्मित लाइवलीहुड काॅलेज में इस शिक्षा सत्र से विधायक डाॅ. विनय जायसवाल के प्रयास से उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल का संचालन शुरू होगा। इसे लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जानकारी के अनुसार क्लास-1 से लेकर 12वीं तक एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो गई। यहां प्रत्येक क्लास में 40 सीट तय की गई हैं। इसमें 4 सौ सीट के लिए 9 सौ फार्म जमा किए गए हैं। बताया यहां तक जा रहा है कि डीएवी और केंद्रीय विद्यालय से कई अभिभावकों ने बच्चे की टीसी निकालकर उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल में कराने के लिए आवेदन कर दिया है। यहां सामान्य घर के बच्चों के लिए आवेदन करने वालों के अलावा विधायक और महापौर ने अपनी बच्ची का एडमिशन क्लास-4 में कराने के लिए आवेदन कर दिया है। गौरतलब है कि इतनी बड़ी संख्या में आवेदन करने की पीछे बताया जा रहा है कि यहां पढ़ाई की किताब, स्कूल यूनिफार्म समेत हॉस्टल तक की सुविधा मुफ्त उपलब्ध होगी। इसके चलते अभिभावक यहां रुचि ले रहे हैं। सबसे बड़ी बात इसी स्कूल में क्षेत्र के विधायक और महापौर ने भी अपनी बच्ची को प्रवेश दिलाने आवेदन कर दिया है।

इंग्लिश मीडियम स्कूल की मांग पूरी की: विधायक
विधायक डाॅ. विनय जायसवाल ने बताया कि लम्बे समय से क्षेत्र के लोगों की सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल की मांग कर रहे थे। तय सीटों की तुलना में प्रवेश के लिए किए गए आवेदन से स्कूल की उपयोगिता का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि उनकी बच्ची रायपुर डीपीएस स्कूल में क्लास-3 की पढ़ाई कर रही थी, अब उसे क्लास-4 में चिरमिरी के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में दाखिला कराने के लिए आवेदन किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें