पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:10 माह बाद एक्सप्रेस बन चिरमिरी पहुंची पैसेंजर

चिरमिरी/बैकुंठपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के 50 यात्री थे, स्टेशन पर निर्धारित समय से 5 मिनट पहले पहुंची

10 महीने बाद रेलवे स्टेशन चिरमिरी मंगलवार सुबह 6 बजे बिलासपुर से पहली बार एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। बता दें कि लॉकडाउन के कारण ग्यारह महीने से चिरमिरी के लिए ट्रेन संचालन बंद था। सोमवार को पहली बार बिलासपुर चिरमिरी ट्रेन पैसेंजर के बजाय एक्सप्रेस बनकर आई। पहले दिन बिलासपुर से चलकर निर्धारित समय से 5 मिनट पहले सुबह 5.55 पर ट्रेन चिरमिरी पहुंची। हालांकि ट्रेन में करीब 50 यात्री ही स्टेशन पहुंचे थे। गौरतलब हो कि मार्च 2020 में लॉकडाउन घोषित होने के साथ ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था। अनलॉक शुरू होने के बाद भी ट्रेन का परिचालन न होने से शहर से बाहर इलाज, शिक्षा व नौकरी पेशा वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। कारोबारियों को भी व्यापारिक कामकाज से निकटवर्ती बिलासपुर, रायपुर महानगर आवागमन करना मुश्किल भरा बना हुआ था। रेल प्रबंधन की ओर से तय समय सुबह 6 के बजाय पांच मिनट पहले एक्सप्रेस यहां पहुंची। रात 10 बजे स्टेशन से ट्रेन बिलासपुर के लिए निकली। इस बीच गाड़ी पूरी तरह फूल थी, और यात्रियों ने वेटिंग के बीच सफर किया। स्टेशन प्रबंधक सुरेश महौर ने बताया कि स्टेशन पर पिछले कई महीनों के बाद ट्रेन पहुंची है। ट्रेन पूरे दिन चिरमिरी रेलवे स्टेशन में ही खड़ी रही। इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिली है कि पैसेंजर गाड़ी एक्सप्रेस यात्री गाड़ी बनाकर चलाई गई है। जिसमें एक्सप्रेस में चिरमिरी से बिलासपुर का किराया 180 स्लीपर में वे चेयर में 115 निर्धारित है। यात्री शंकर, मुकेश सिंह और अन्य ने कहा कि यह रेलवे विभाग का बहुत ही अच्छा प्रयास है जो कि आज रेलवे की तरफ से यात्रियों की सुविधा को देखते बिलासपुर जाने वाले यात्रियों को आ रही समस्याएं को हल करने के मकसद के साथ पहली बार एक्सप्रेस गाड़ी चलाई गई है। उन्होंने और भी गाड़ियां चलाने की मांग की।

टैक्सी स्टैंड में चहल पहल बढ़ी
टैक्सी चालक सतीश अग्रवाल, श्याम, रवि सिंह आदि ने बताया ट्रेन के शुरू होने से उनका रोजगार एक बार फिर पटरी पर आ गया है। ट्रेन बंद होने से उन्हें काफी नुकसान हुआ था। लेकिन अब फिर से वे अपनी जीविका चला सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें