पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:वेलफेयर बोर्ड मेंबर ने मकानों की अव्यवस्था सुधारने दिए निर्देश

गेवरा-दीपका4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड मेंबर इमानुल हक ने किया दौरा

कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड के मेंबर इमानुल हक बुधवार की देर शाम एसईसीएल के दीपका क्षेत्र पहुंचे। यहां पहुंचते ही उन्होंने दीपका के प्रगतिनगर औषधालय का निरीक्षण किया। यहां महिला स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ की कमी की बात सामने आई। इसकी जानकारी पर वेलफेयर बोर्ड मेंबर ने आश्वासन दिया की अगले 3 से 4 माह में यहां महिला विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति के लिए प्रयास किया जाएगा। उन्होंने अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वेलफेयर बोर्ड के सदस्य ने प्रगति नगर शॉपिंग सेंटर के पास उद्यान का भी अवलोकन किया। काॅलोनी में बने इस उद्यान की हालत काफी खराब है। यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए लगाए गए झूले भी टूटे-फूटे हैं, चारों तरफ गंदगी रहती है। कई वर्षों से यह इसी हाल में है। अवलोकन के दौरान इसकी व्यवस्था देख वेलफेयर बोर्ड मेंबर ने कहा कि इसे भी 3-4 माह में पूरी तरह से ठीक किया जाएगा, इसके लिए पूरी कोशिश की जाएगी। मकानों के निरीक्षण के दौरान सीलिंग से प्लास्टर गिरने, मकानों में सीपेज व अन्य शिकायते भी आई। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के लिए कहा। इस दौरान उनके साथ एसईसीएल दीपका क्षेत्र के एसओ सिविल (जीएम) एसके त्रिवेदी, एपीएम दुर्गा प्रसाद, कार्मिक प्रबंधक इशांत पालीवाल व अन्य उपस्थित थे। गुरुवार को वे गेवरा क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे।

कर्मचारियों को नए मकानों में शिफ्ट करने की योजना
कोल इंडिया वेल्फेयर बोर्ड मेंबर इमानुल हक के निरीक्षण के दौरान उनके सामने डिसेंट हाउसिंग के कामों में कमी व मकानों में सीपेच, प्लास्टर उखड़ने व अन्य शिकायते सामने आई। इस पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कर्मचारियों के रहने के लिए 25 वर्ष पहले मकानों का निर्माण किया गया था। जिनकी लाइफ अब खत्म हो चुकी है। इसे देखते हुए अब कर्मचारियों को नए मकानों में शिफ्ट करने के लिए योजना बन रही है। उन्होंने कहा कि डिसेंट हाउसिंग में रूफ ट्रीटमेंट का इस्टीमेट शामिल नहीं किया गया था। इसके कारण दिक्कतें हैं। लेकिन व्यवस्था में सुधार के लिए प्रयास किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि इस बार बारिश के दौरान कालोनी में पानी भरने की समस्या नहीं रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser