पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:कर्मी ने मैनेजर को पीटा, फिटर व अप्रेंटिस ट्रेनी निलंबित

गेवरा-दीपका8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसईसीएल के गेवरा परियोजना की घटना

कोयला खदान में अधिकारी-कर्मचारियों के बीच हुए विवाद के बीच एक कर्मचारी ने सीनियर मैनेजर रैंक के अधिकारी की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद प्रबंधन ने अधिकारी की पिटाई करने वाले कर्मचारी और उसका साथ देने वाले अप्रेंटिस ट्रेनी सहित दो लोगों को निलंबित कर दिया है। एसईसीएल के गेवरा परियोजना में सेकंड शिफ्ट में एक नंबर साइडिंग के पास यह घटना हुई। परियोजना में पदस्थ सीनियर मैनेजर एके जेना के साथ खदान में ही पदस्थ फिटर पीएस नेताम का विवाद हो गया। इस दौरान कर्मचारी के साथ अप्रेटिस ट्रेनी जसकेतन नायक भी उपस्थित था। कर्मचारी पीएस नेताम व अप्रेटिंस ट्रेनी जसकेतन को डोजर की वाशिंग के लिए कहा गया था, लेकिन वाशिंग के लिए टैंकर नहीं पहुंचा था। इसी बात को लेकर अचानक वहां अधिकारी के साथ कर्मचारी की बहस हो गई और उनके बीच विवाद होने लगा और फिटर नेताम ने सीनियर मैनेजर जेना की पिटाई कर दी। इस दौरान अप्रेटिंस ट्रेनी अधिकारी को पकड़ कर रखा था। खदान में अधिकारी व कर्मचारी के विवाद व मारपीट की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। इस मामले में प्रबंधन के जिम्मेदार अधिकारी खुलकर कुछ कहने से बचते रहे। वहीं प्रबंधन के कार्मिक विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकारी के साथ मारपीट की घटना को लेकर शिकायत हुई है, मारपीट करने वाले फिटर व अप्रेंटिस ट्रेनी सहित दो लोगों को निलंबित कर जांच की जा रही है।

घटना के बाद अधिकारी संघ लामबंद
गेवरा परियोजना में अधिकारी के साथ मारपीट की घटना की शिकायत मिलने के बाद कोयला अधिकारी संघ लामबंद हो गया है। इसके बाद तत्काल विभागीय जांच शुरू करते हुए पिटाई करने वाले फिटर और अप्रेटिंस ट्रेनी को निलंबित किया गया है। वहीं इस मामले को विभाग से जुड़ा मामला बताते हुए अब तक घटना को लेकर पुलिस से शिकायत नहीं की गई है।

धक्का-मुक्की हुई, नहीं की मारपीट: फिटर
परियोजना के सीनियर मैनेजर एके जेना का पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया। वहीं फिटर पीएस नेताम का कहना है कि इंचार्ज के कहने पर डोजर वाशिंग के लिए गए थे, लेकिन टैंकर के नहीं पहुंचने से काम नहीं हुआ था। इसे लेकर अधिकारी एके जेना ने बिना वजह अंग्रेजी में अपशब्द कहते हुए धक्का देकर गिरा दिया था, मैंने मारपीट नहीं की है। धक्का-मुक्की जरूर हुई है।

खबरें और भी हैं...