पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरबा शहर में 332 और कटघोरा में 270 केस:राेज मिल रहे 1200+ केस 12 संक्रमिताें की हुई माैत सख्ती के बाद भी लापरवाही

काेरबा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लाॅकडाउन के दाैरान काेराेना संक्रमण राेकथाम की काेशिश के बाद भी स्थिति बेकाबू हाे रही है। अब हर राेज 1200+ में संक्रमित मिल रहे हैं, जाे प्रशासन की चिंता बढ़ा रही है। इसलिए शहर समेत ग्रामीण अंचल में प्रशासन-पुलिस ने पहले से ज्यादा सख्ती शुरू कर दी है, लेकिन बढ़ते संक्रमित और कड़ाई के बाद भी लाेग लापरवाह बनकर संक्रमण काे न्याैता दे रहे हैं।

छूट का नजायज फायदा उठाते हुए फल-सब्जी व्यापारी एक ही जगह ठेला लगाकर बिक्री करने में लगे हैं। वहीं बेवजह घूमने वाले भी घराें से बाहर निकल रहे हैं। प्रशासन-पुलिस की टीम ऐसे लाेगाें पर कार्रवाई कर रही है पर लापरवाह है कि मानने काे तैयार नहीं हाे रहे हैं। मंगलवार काे एक बार फिर जिले में 1203 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में मरीजाें की संख्या लगभग एक बराबर है। संक्रमित में पुरुष 665 और महिला 538 हैं। सबसे अधिक 332 मरीज काेरबा शहरी क्षेत्र से हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र से 144, कटघाेरा के शहरी क्षेत्र में 270 और ग्रामीण क्षेत्र में 73, करतला में 177, पाली में 153 और पाेड़ी-उपराेड़ा में 54 मरीज हैं। वहीं 24 घंटे के दाैरान जिले के 12 संक्रमिताें की माैत हुई है। इनमें 10 पुरुष और 2 महिलाएं हैं। बालाजी काेविड अस्पताल में 3, सिपेट काेविड अस्पताल व एनकेएच में 2-2, विनायक हाॅस्पिटल पाली में 1, रायपुर के संजीवनी अस्पताल में 2, बिलासपुर के अरबी अस्पताल में 1, ईसीटीसी अस्पताल जांजगीर में 1 मरीज ने दम ताेड़ा है।

काेविड मरीजाें के लिए दाे नए अस्पताल, यहां 80 ऑक्सीजन बेड हाेंगे
जिले में काेराेना संक्रमण के बीच वायरस की दूसरी लहर का असर ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने काेविड मरीजाें के इलाज के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए जहां ब्लाॅक मुख्यालय में काेविड अस्पताल और आइसाेलेशन सेंटर शुरू किए जा रहे हैं। वहीं जिला मुख्यालय में भी दाे नए काेविड अस्पताल खाेले जा रहे हैं। इसमें झगरहा स्थिति आईटी काॅलेज में 50 ऑक्सीजन बेड और जिला अस्पताल के नए बिल्डिंग में 30 ऑक्सीजन बेड का अस्पताल हाेगा। एक सप्ताह के भीतर दाेनाें अस्पताल शुरू हाे जाएंगे। मंगलवार काे कलेक्टर किरण काैशल ने इन दाेनाें ही स्थानाें पर पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें