1553 बेड सुविधा मिली:सिपेट काेविड अस्पताल में 128 ऑक्सीजन बेड की सुविधा शुरू, जल्द 96 बेड और बढ़ेंगे

कोरबा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दर्री व कटघाेरा में ऑक्सीजन बेड की नहीं होगी कमी

स्याहीमुड़ी स्थित सिपेट काेविड अस्पताल में 128 ऑक्सीजन बेड की सुविधा शुरू हाे गई है। चार दिनाें के भीतर अस्पताल में अतिरिक्त 96 ऑक्सीजन बेड बढ़ जाएंगे। इसके साथ ही दर्री समेत कटघाेरा क्षेत्र के काेविड मरीजाें काे ऑक्सीजन बेड के लिए परेशानी से जूझना नहीं पड़ेगा।

पिछले वर्ष काेराेना काल के दाैरान काेविड सेंटर रहे सिपेट काे इस बार प्रशासन ने काेराेना संक्रमण से गंभीर मरीजाें की संख्या अधिक हाेने से काेविड अस्पताल के रूप में तैयार कर लिया गया है। काेविड अस्पतालाें में ऑक्सीजन बेड की कमी काे देखते हुए सिपेट में सेंट्रल ऑक्सीजन प्रणाली से 224 ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिसमें 128 बेड तैयार कर लिया गया। गुरुवार काे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के हाथाें लाेकापर्ण के बाद काेविड मरीजाें के लिए सुविधा शुरू कर दी गई। अस्पताल में 96 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड लगाने का काम चल रहा है।

4 दिनाें में वह भी पूरा कर लिया जाएगा। इस तरह सिपेट काेविड अस्पताल में कुल 1153 बेड विकसित कर लिया गया है। जिसमें 224 ऑक्सीजन बेड की सुविधा हाेगी। सिपेट में ऑक्सीजन बेड की सुविधा बढ़ने का लाभ दर्री व कटघाेरा क्षेत्र के गंभीर मरीजाें काे मिलेगा। जिन्हें शहर के सरकारी काेविड अस्पतालाें तक नहीं ले जाना पड़ेगा। निकट सिपेट में ही इलाज की सुविधा मिलेगी। अस्पताल तक पहुंचने का समय बचने से ऐसे मरीजाें की जान बच सकेगी जिन्हें शहर के अस्पताल ले जाते तक इलाज में देरी हो जाती थी।

खबरें और भी हैं...