छत्तीसगढ़ में 31 केस:कोरबा में तब्लीगी जमाती के संपर्क में आए 2 और संक्रमित; 18 घंटे में 13 नए केस, यहीं से 21 पॉजिटिव

कोरबा2 वर्ष पहले
छत्तीसगढ़ के कोरबा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। कटघोरा में तब्लीगी जमाती किशोर के संपर्क में आए 19 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कटघोरा में पूरी तरह लॉकडाउन के बाद सड़क पर सन्नाटा।
  • देर रात एम्स प्रशासन ने 7 की पुष्टि की, शाम तक 5 और बढ़े, प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 31 केस सामने आए
  • बालको के रिजदा में आइसोलेशन में रखी गई महिला की मौत, सैंपल जांच के लिए एम्स भेजा गया, 10 ठीक हुए

छत्तीसगढ़ में पिछले 18 घंटों के दौरान 13 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह सभी कोरबा के कटघोरा कस्बे से हैं। कटघोरा में रविवार शाम तक 5 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें चार पुरूष और एक महिला है। वहीं बिलासपुर में बताई गई कोरोना संक्रमित महिला भी कटघोरा की ही है। नाम एक जैसे होने के कारण गड़बड़ हो गई थी। 

कोरबा के बालको में एक महिला की मौत,  रिजदा सी

इस बीच कोरबा में बालको के जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखी गई एक महिला की मौत हो गई। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। महिला रिजदा की रहने वाली है। तबीयत खराब होने पर शुक्रवार को उसे बालको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से जिला अस्पताल रेफर हुई थी। महिला की मौत के बाद रिजदा को सील कर दिया गया है। 
शनिवार देर रात 7, दोपहर तक 4 नए केस
कटघोरा में रविवार दोपहर तक 4 नए संक्रमित केस सामने आए थे। इसके बाद शाम तक इसमें दो और का इजाफा हाे गया। इससे पहले शनिवार देर रात 7 नए कोराेना पॉजिटिव मिले थे। पिछले तीन दिनों में कटघोरा में 20 मामले सामने आए हैं। यह सभी लोग तब्लीगी जमाती 16 वर्षीय किशोर के संपर्क में आए थे। प्रबंधन ने सभी नए केस मिलने की पुष्टि की है।  

बिलासपुर में महिला काेरोना संक्रमित नहीं
बिलासपुर के खपरगंज इलाके महिला को कोरोना संक्रमित बताया गया था। महिला 5 मार्च को मक्का से लौटी थी और जिला प्रशासन की तरफ से उसे क्वारैंटाइन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से महिला के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने ट्वीट कर इसे स्पष्ट किया है। 

प्रदेश के 31 संक्रमितों में 21 का जमाती कनेक्शन

छत्तीसगढ़ में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। नए केस मिलने के बाद काेरबा में संक्रमितों की संख्या 23 हो गई। इनमें से 22 संक्रमित अकेले कटघोरा से ही हैं। कटघोरा से सबसे पहला मामला 4 अप्रैल को तब्लीगी जमाती किशोर का ही सामने आया था। वह ठीक होकर महाराष्ट्र के कामठी चला गया है। सभी संक्रमितों का जमाती कनेक्शन है। 

प्रदेश में अब तक 3858 की जांच, 3503 सैंपल निगेटिव जमाती भी शामिल है।