एक ही गांव में 9 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव:वैक्सीन बांटने वाला और उसका परिवार संक्रमित, कंटेनमेंट जोन बनाया गया; 5 दिन में मिले 22 मरीज

कोरबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में कोरोना टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। - Dainik Bhaskar
जिले में कोरोना टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। कोरबा में भी कोरोना संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट में एक ही गांव के 09 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इन संक्रमित मरीजों में वैक्सीन बांटने वाला शख्स और उसका परिवार भी शामिल है।

नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीज जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। प्रशासन ने बताया कि यह सभी 9 संक्रमित चिर्रा गांव के हैं। इसमें हेल्थ डिपार्टमेंट में काम करने वाला और अलग-अलग विकासखंड में जाकर वैक्सीन वितरण करने वाला शख्स कोरोना सें संक्रमित हुआ है। उसकी पत्नी और बच्चे भी संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा उसके संपर्क में अन्य व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैंं।

रविवार को जहां 06 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। वहीं सोमवार को 10 लोग कोरोना की चपेट में आ गए। इन्हीं 10 मरीजों में यह 09 लोग शामिल हैं। जबकि एक अन्य मरीज पाली का रहने वाला है। इस प्रकार पिछले 5 दिन के अंदर 22 मरीज मिल चुके हैं।

कोरोना ने लगवाए GPM के 9 विभाग में ताले:कंपोजिट बिल्डिंग बंद कराई गई, अफसर कलेक्ट्रेट शिफ्ट; एक और छात्र पॉजिटिव मिला, स्कूल बंद

ऑटो में बैठने वैक्सीन लगवाना जरूरी

बताया जा रहा है कि लगातार फिर से बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बावजूद कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कई लोग बिना मास्क के ही बाहर घूम रहे हैं। इसी वजह से प्रशासन अब सख्ती के मूड में हैं। इस बीच बीच जिला ऑटो संघ ने सुरक्षा की दृष्टि से वैक्सीनेशन नहीं कराने वालों को नहीं बैठाने का निर्णय लिया है।

9 महीने बाद भी RT-PCR लैब नहीं बनी:ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बढ़ी मुश्किलें, 2 दिन में बढ़ी मरीजों की संख्या; कलेक्टर बोले-जल्द बनेगा

पिछले 5 दिनों में ऐसे बढ़े आंकड़े

जिले में अगर कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के बात की जाए तो यहां आकड़े पिछले 5 दिनों में ज्यादा बढ़े हैं। इसके पहले यह आंकड़े एक से 2 के बीच आ रहे थे। लेकिन पिछले 5 दिनों से यह आकड़ें लगातार बढ़ते चले गए हैं। 06 दिसंबर को जहां 10 मरीज मिले थे, वहीं 5 दिसंबर को 06 मरीज, 04 दिसंबर को 03 मरीज, 3 दिसंबर को 2 और 02 दिसंबर को एक मरीज मिला था। जिले में अब तक 54920 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं 582 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है।