पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:शिकायतबाजी से परेशान सहकर्मी ने दोस्तों के साथ मिलकर की थी गेटमैन की हत्या

कोरबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वारदात से पहले की थी पार्टी, पुलिस डॉग बाघा एक आरोपी के घर तक पहुंचा तब मिला सुराग

कोरबा-चांपा रेलवे ट्रैक पर नवलपुर रेलवे फाटक में रविवार की रात ड्यूटी पर तैनात गेटमेन हरेश कुमार के सिर पर फावड़ा से वार कर हत्या कर दी गई थी। उसका शव घटनास्थल से 40 मीटर दूर सड़क किनारे मिला था। पुलिस हत्या का केस दर्ज कर जांच में जुट गई थी। वारदात के तरीके से घटना के पीछे अवैध संबंध का संदेह पुलिस को था, लेकिन मामला शिकायतबाजी के कारण परेशान होकर सहकर्मी द्वारा दोस्तों के साथ मिलकर हत्या करने का निकला। पुलिस ने मामले में आरोपी सहकर्मी अजय कुमार ध्रुव (कचोरा) समेत उसके साथी छतराम यादव, प्रेमदास महंत, पवन कुमार श्रीवास व शत्रुघ्न कुमार गोस्वामी को हत्या व साक्ष्य छिपाने के केस में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने घटना के दौरान हरेश को ड्यूटी के दौरान केबिन से पकड़कर बाहर निकाला और खींचते हुए घटनास्थल तक ले गए थे, जहां सभी ने उस पर हमला करते हुए उसकी हत्या कर दी थी। एसपी अभिषेक मीणा के मुताबिक वारदात को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने वाले उरगा टीआई लखन पटेल और उनकी टीम के अलावा डॉग स्कवाड, साइबर सेल को इनाम देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

शिकायत पर आरोपी हुआ था निलंबित, नशे में साथियों को उकसाकर किया तैयार
एसपी अभिषेक मीणा ने बताया हरेश के बगल में उसका सहकर्मी गेटमेन अजय कुमार ध्रुव रहता है। नवलपुर फाटक में दोनों की ड्यूटी थी। अजय देरी से ड्यूटी पर पहुंचता था, जिसे लेकर उनके बीच विवाद होता था। हरेश रेलवे अफसरों से उसकी शिकायत भी करता था। एक शिकायत में अजय को निलंबित भी होना पड़ा था। घटना की रात पार्टी में शराब पीने के बाद अजय ने सभी को हरेश के खिलाफ उकसाकर उसकी हत्या करने तैयार किया और उनके सहयोग से वारदात को अंजाम दिया।

डॉग स्कवाड 2 किमी तक सूंघते हुए आरोपी के घर पहुंचा, वहां हुई थी पार्टी
नवलपुर नाका चौक निवासी पवन श्रीवास के घर में वारदात से पहले आरोपियों ने दारू-मुर्गा पार्टी की थी, जहां आरोपी अजय ने खर्च उठाया था। दोस्तों में अजय रेलवे कर्मी था और उसका वेतन ज्यादा होने से वह अक्सर उन्हें दारू-मुर्गा पार्टी देता था। इसलिए वे उसकी शिकायत करके परेशान कर रहे और नौकरी में अड़चन डाल रहे हरेश कुमार को मारने को तैयार हो गए थे। वारदात के बाद उन्होंने साक्ष्य मिटाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन पुलिस डॉग बाघा घटनास्थल से 2 किमी तक सूंघते हुए पवन श्रीवास के घर तक पहुंच गया, जहां से संदेह के आधार पर पवन श्रीवास को पकड़कर पूछताछ की गई तो सुराग मिलता गया।

आरोपी सहकर्मी हार्निया का इलाज कराने के बहाने चला गया था बिलासपुर
हरेश के सिर-चेहरे पर फावड़ा से अजय ने ही 4-5 बार हमला किया था। मौत होने के बाद वे वहां से 200 मीटर दूर एक बोर पंप पहुंचे, जहां उन्होंने खून का दाग हटाया। वहां से अपने-अपने घर चले गए। पुलिस को गुमराह करने अजय सुबह ही हार्निया का इलाज कराने बिलासपुर चला गया था। सुबह जब पुलिस ने उससे संपर्क किया तो उसने दोपहर तक आने की बात कही थी, लेकिन नहीं आया। पुलिस ने बिलासपुर जाकर घेराबंदी कर उसे पकड़ा। पूछताछ में उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें