राहत / दूसरे राज्यों से लौटे राशन कार्ड विहीन सदस्य को मिलेगा 5 किलो चावल

X

  • ऐसे जरूरतमंदों का निगम कर्मी भरा रहे फार्म

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कोरबा. दूसरे राज्यों से लौटे राशन कार्ड विहीन मजदूरों के परिवार को मई व जून में प्रति सदस्य 5 किलो चावल व एक किलो चना दिया जाएगा। पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ लेने फार्म भरकर जोन कार्यालय में जमा करना होगा।  शासन ने लॉकडाउन से प्रभावित मजदूरों व उनके परिवार को राहत देने यह फैसला लिया है।
महापौर राजकिशोर प्रसाद ने साकेत के प्रशासनिक भवन में निगम अफसरों की बैठक ली, जिसमें पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने कहा। महापौर ने कहा कि निगम के सभी जोन के अधिकारी-कर्मचारियों को वार्ड वार दायित्व देकर शासन की मंशा अनुसार दूसरे राज्यों से आए प्रवासी व्यक्तियों की जानकारी हासिल कर उन्हें प्रति सदस्य 5 किलो चावल व एक किलो चना दिया जाए। बैठक में सभापति श्यामसुंदर सोनी, आयुक्त राहुल देव, अपर आयुक्त अशोक शर्मा, खाद्य अधिकारी चतुर्वेदी व निगम के संपत्तिकर अधिकारी श्रीधर बनाफर भी उपस्थिति थे।
फार्म जमा करने पर रजिस्ट्रेशन, मोबाइल पर आएगा मैसेज
पात्र हितग्राहियों की ओर से फार्म जोन कार्यालय में जमा करने पर डाॅटा एंट्री ऑपरेटर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करेंगे। हितग्राही का डाॅटा एंट्री होने पर उनके मोबाइल पर एक आईडी आएगा, जिसके माध्यम से वह संबंधित सोसायटी से राशन प्राप्त कर सकेंगे। पूर्व में बनाई गई सूची भी जोन में उपलब्ध है। यदि कोई हितग्राही छूटा हो तो उसे भी अनिवार्य रूप से शामिल किया जा सकेगा। खाद्य अधिकारी ने बताया कि उपरोक्त प्रक्रिया पूरी होने तक नया राशन कार्ड बनना रोक दिया गया है। नए राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया पुन: चालू की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना