शारीरिक शोषण का आरोप / 15 साल पुराने मामले में नया मोड़, महिला की रिपोर्ट पर कांग्रेस नेता विकास पर केस

X

  • पीड़ित ने पुराने मामले में जान से मारने की धमकी देकर बयान बदलवाने का किया खुलासा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कोरबा. कांग्रेस नेता विकास सिंह पर दीपका थाने में पुलिस ने शनिवार को एक महिला की रिपोर्ट पर पुराने मामले की शिकायत वापस लेने की धमकी व पीछा करने का अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।
एक सप्ताह के अंदर विकास के अलावा कांग्रेस के ही पार्षद अमरजीत सिंह व तौकीर अहमद के ऊपर भी अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हुए है। दीपका टीआई हरीशचंद टांडेकर ने बताया कि 12 मार्च को महिला ने एसपी को लिखित शिकायत दी थी। जिसमें कोरबा निवासी विकास पर गंभीर आरोप लगाए थे। प्रार्थी ने बताया था कि15 वर्ष पूर्व आरोपी ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण किया था। जिसकी रिपोर्ट पर केस दर्ज किया गया था। बताया है कि कोर्ट में मामले के विचारण के दौरान उसके पति का अपहरण कर लिया गया और उसे जान से मारने की धमकी का दबाव बनाकर उसका बयान बदलवाया गया। बयान बदलने पर कोर्ट ने उसे 2 वर्ष की सजा दी थी। अब प्रार्थिया ने इस मामले में न्याय मांगते हुए एसपी को लिखित शिकायत दी। उसने विकास सिंह के साथ अपने फोटोग्राफ्स भी पुलिस को दिए। पुलिस के मुताबिक यह बात विकास को पता चली तब उसने 13-14 मई की रात शिकायत वापस लेने का दबाव यह कहते हुए बनाया कि यदि ऐसा नहीं किया तो उसके पति व बच्चों को जान से मार देगा। उसके फोटो वायरल करने की भी धमकी दी गई। शिकायत पर एसपी अभिषेक मीणा ने दीपका पुलिस को जांच करने कहा। टीआई ने कहा कि आरोपी विकास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। चूंकि प्रार्थिया अनुसूचित जनजाति वर्ग की है इसलिए एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पिछले 25 वर्ष के दौरान अलग-अलग थानों में दर्ज मामलों का उल्लेख करते हुए कहा है कि कोरबा पुलिस आपराधिक तत्वों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रखेगी। 
15 दिनों के भीतर 4 कांग्रेसी नेताओं पर कार्रवाई
बता दें कि 8 मई को बालको थाना में कांग्रेस नेता तौकीर खान के खिलाफ रंगदारी से जुड़ा एफआईआर हुआ था और 16 मई को उसकी गिरफ्तारी की गई थी। 16 मई को ही कुसमुंडा थाना में कांग्रेस नेता व पार्षद अमरजीत सिंह के खिलाफ अपराध दर्ज हुआ। वहीं 19 मई को कटघोरा थाना में कांग्रेस नेता फरीद खान को गुंडा लिस्ट में शामिल किया गया। विकास सिंह जिला इंटक के अध्यक्ष है। वहीं ये सभी नेता कांग्रेस में गुट विशेष से जुड़े माने जाते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना